NDTV Khabar

Xiaomi Redmi Y3 होगा 24 अप्रैल को लॉन्च, 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिए जाने की उम्मीद

Redmi Y3 को भारत में लॉन्च करने की तैयारी हो गई है। याद रहे कि Xiaomi कई दिनों से सेल्फी के दीवानों के लिए बनी अपनी रेडमी वाई सीरीज़ के हैंडसेट को लॉन्च करने के संबंध में टीज़र ज़ारी करती है।

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Xiaomi Redmi Y3 होगा 24 अप्रैल को लॉन्च, 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिए जाने की उम्मीद

खास बातें

  1. Redmi Y3 में हो सकता है Samsung का 32 मेगापिक्सल ISOCELL Bright GD1 सेंसर
  2. कंपनी ने बताया कि रेडमी वाई3 में बड़ी बैटरी होगी
  3. फोन में Redmi Note 7 जैसा वाटरड्रॉप वाला नॉच भी है

Redmi Y3 को भारत में लॉन्च करने की तैयारी हो गई है। याद रहे कि Xiaomi कई दिनों से सेल्फी के दीवानों के लिए बनी अपनी रेडमी वाई सीरीज़ के हैंडसेट को लॉन्च करने के संबंध में टीज़र ज़ारी करती है। अब कंपनी ने पुष्टि की है कि Redmi Y-सीरीज़ के अगले हैंडसेट Xiaomi Redmi Y3 को भारत में 24 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा ट्विटर पर Xiaomi के खुलासे यह भी साफ हो गया है कि यह डिवाइस 32 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे के साथ आएगा। Xiaomi इस फोन के टीज़र के लिए “32MP Super Selfie” टैगलाइन का इस्तेमाल कर रही है।

सोमवार को ज़ारी किए गए ट्वीट में कंपनी ने खुलासा किया कि Redmi Y के अगले स्मार्टफोन को भारत में 24 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने मीडिया इनवाइट भी भेज दिए हैं। बताया गया कि Redmi Y3 का लॉन्च इवेंट दोपहर 12 बजे आयोजित होगा। “#32MPSuperSelfie” हैशटैग इस्तेमाल करके कंपनी ने इशारा दे दिया है कि Redmi Y3 हैंडसेट 32 मेगापिक्सल के सेल्फी सेंसर के साथ आएगा। इसके साथ कंपनी ने एक तस्वीर का इस्तेमाल किया है जिसमें स्मार्टफोन का फ्रंट पैनल नज़र आ रहा है। संभवतः यह शाओमी रेडमी वाई3 ही है। फोन में Redmi Note 7 जैसा वाटरड्रॉप वाला नॉच भी है।

टिप्पणियां

सेंसर की बात करें तो दावा किए जा रहे हैं कि Redmi Y3 में Samsung के 32 मेगापिक्सल ISOCELL Bright GD1 इमेज सेंसर का इस्तेमाल हो सकता है। इससे पहले एक ट्वीट ज़ारी करके कंपनी ने बताया कि रेडमी वाई3 में बड़ी बैटरी होगी जिससे उन यूज़र को फायदा होगा जो अकसर ही बैटरी लाइफ को लेकर शिकायत करते हैं। कंपनी ने बैटरी क्षमता या फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। कयास हैं कि Redmi Y3 में 4,000 एमएएच की बैटरी हो सकती है। हो सकता है कि यह अनुमान पूरी तरह से गलत हो। ऐसे में आधिकारिक ऐलान का इंतज़ार करना ज़्यादा सही होगा।


याद करा दें कि रेडमी वाई3 (Redmi Y3) पिछले महीने वाई-फाई एलायंस पर लिस्ट किया गया था। यह फोन एंड्रॉयड 9.0 पाई पर आधारित MIUI 10 पर चलता नज़र आ रहा था। Wi-Fi सर्टिफिकेशन से रेडमी वाई3 के किसी स्पेसिफिकेशन का तो पता नहीं चला, लेकिन जानकारी ज़रूर मिली कि यह Wi-Fi 802.11 b/g/n स्टेंडर्ड्स को सपोर्ट करेगा।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement