KBC में 14 साल के लड़के ने जीते थे एक करोड़ रुपये, अब बन गया पोरबंदर का SP

'कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati)' में जीते थे एक करोड़ रुपये, अब बन गया पोरबंदर का SP.

KBC में 14 साल के लड़के ने जीते थे एक करोड़ रुपये, अब बन गया पोरबंदर का SP

केबीसी (KBC) में एक करोड़ रुपये जीतने वाला 14 साल का लड़का बना एसपी

खास बातें

  • 2001 में 14 साल के लड़के ने केबीसी में जीते थे एक करोड़ रुपये
  • अब बन गए पोरबंदर के एसपी
  • इंटरव्यू में कही ये बात
नई दिल्ली:

साल 2001 में दसवीं कक्षा में पढ़ने वाले लड़के मोहन सैनी (Mohan Saini) ने उस समय सबको चौंका दिया, जब उसने सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के शो 'कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati)' में एक करोड़ रुपये जीते. मोहन सैनी ने केबीसी (KBC) के जूनियर कॉन्टेस्ट में सभी 15 सवालों का जवाब देते हुए 1 करोड़ रुपये जीत लिए थे. अब वह 14 साल का लड़का 33 साल का हो गया है. डॉक्टर रवि मोहन सैनी अब एसपी बन गए हैं. उन्होंने मंगलवार को पोरबंदर के एसपी का चार्ज संभाला है.  

बता दें, रवि मोहन सैनी (Ravi Mohan Saini) ने स्कूल के बाद डॉक्टर की पढ़ाई की थी. उन्होंने एमबीबीएस किया था और UPSC की परीक्षा देने से पहले उन्होंने डॉक्टरी में इंटर्नशिप भी की थी. रवि मोहन सैनी 2014 में गुजरात कैडर के आईपीएस बने थे. मोहन सैनी के पिता नेवी अफसर थे, इसलिए उन्होंने नवल पब्लिक स्कूल से अपनी पढ़ाई की थी. 


दसवीं कक्षा के विद्यार्थी के रूप में मोहन सैनी (Mohan Saini) ने केबीसी (KBC) के जूनियर कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया था. वहां पर उन्होंने एक करोड़ रुपये जीते. वहीं, पोरबंदर में चार्ज संभालने को लेकर सैनी ने कहा, "मेरी भूमिका कोविद -19 महामारी के मद्देनजर पोरबंदर में लॉकडाउन की होगी. इसके अलावा, कानून और व्यवस्था की स्थिति हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com