NDTV Khabar

एक्टर करण टैकर बोले- देश में 19.4 करोड़ लोग ऐसे हैं, जिन्हें कई दिनों तक एक निवाला नहीं मिलता और हम...

एक्टर करण टैकर (Karan Tacker) का कहना है कि दुनियाभर में खाने की बर्बादी सबसे बड़ी समस्या है. खाने को लेकर लोग आज भी लापरवाह हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एक्टर करण टैकर बोले- देश में 19.4 करोड़ लोग ऐसे हैं, जिन्हें कई दिनों तक एक निवाला नहीं मिलता और हम...

करण टैकर (Karan Tacker)

नई दिल्ली:

एक्टर करण टैकर (Karan Tacker) का कहना है कि दुनियाभर में खाने की बर्बादी सबसे बड़ी समस्या है. खाने को लेकर लोग आज भी लापरवाह हैं. करण टैकर ने कहा, "खाने की बर्बादी (Food Waste) भारत के साथ ही पूरी दुनिया में सबसे बड़ी समस्या है. यहां तक की हम में से ही ज्यादातर लोग खाने को लेकर बेहद लापरवाह हैं, क्योंकि उन्हें खाने की बर्बादी का अनुमान और उससे होने वाली हानि का अंदाजा नहीं है. यह देखना वास्तव में दुखदायक है."

सलमान खान के वीडियो ने बटोरी सुर्खियां, बोले- जिसके आगे हो अली और पीछे हो बजरंग बली उसका...

करण टैकर (Karan Tacker) ने आगे कहा, "भारत में 19.4 करोड़ लोग ऐसे हैं, जिन्हें कई दिनों तक एक निवाला भी नसीब नहीं होता है. हम इसे बस एक कदम उठा कर दूर कर सकते हैं, वह है अपने या अपने परिवार के लिए जरूरत के हिसाब से ही खाना खरीदें. अगर आपने ज्यादा खाना बना लिया है, तो बचे खाने को रीसाईकिल करें या उससे फिर कुछ नया बनाने की कोशिश करें. हम एक देश के तौर पर मसालों की भूमि पर रहते हैं, और हम सिर्फ चावल बनाने के पांच तरीके जानते हैं, तो यह बहुत ज्यादा मुश्किल नहीं है."

भोजपुरी नहीं, पंजाबी नहीं और बॉलीवुड भी नहीं, नीलू रंगीली का 'ले फोटो ले' सॉन्ग किया गया सबसे ज्यादा सर्च- देखें Video


'एक हजारों में मेरी बहना है' स्टार ने 'गुड इन गुडबाय' पहल की सराहना की. यह एक ऐसी पहल है, जिसे स्टार वल्र्ड ने रॉबिनहुड आर्मी की साझेदारी में शुरू किया है. इसके तहत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस पहल को रीट्वीट और कमेंट करने वाले लोगों की ओर से खाना दान किया जाता है.

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... धर्मेंद्र ने जब अपनी मम्मी से पूछा था 'तू हमेशा जिंदा रहेगी' तो मां बोली थीं- तेरे नाना नानी जिंदा हैं...

Advertisement