लॉकडाउन में Amazon Prime Video का धमाका, 7 बहुप्रतीक्षित भारतीय फिल्मों का करेगा ग्लोबल प्रीमियर

Amazon Prime Video: अमेजन प्राइम वीडियो ने कोरोना वायरस लॉकडाउन में सात बहुप्रतीक्षित भारतीय फिल्मों का ग्लोबल प्रीमियर करने का फैसला किया है.

लॉकडाउन में Amazon Prime Video का धमाका, 7 बहुप्रतीक्षित भारतीय फिल्मों का करेगा ग्लोबल प्रीमियर

अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) का बड़ा धमाका

नई दिल्ली:

Amazon Prime Video: देश की पांच विभिन्न भाषी फिल्में जैसे कि अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना अभिनीत शूजीत सरकार की ‘गुलाबो सिताबो (Gulabo Sitabo)', विद्या बालन की ‘शकुंतला देवी (Shakuntala Devi)', ज्योतिका स्टारर पोंमगल वंधल सहित कई अन्य फिल्मों का मई और अगस्त के बीच अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर पर प्रीमियर किया जाएगा. शूजीत सरकार की अमिताभ बच्चन (ब्लैक, पिकू) और आयुष्मान खुराना (शुभ मंगल सावधान, अंधधुन) स्टारर 'गुलाबो सिताबो के आगामी प्रीमियर की घोषणा के बाद, अमेजन प्राइम वीडियो ने आज एक अतिरिक्त छह बहुप्रतीक्षित भारतीय फिल्मों की घोषणा की है जिसका सीधा प्रसारण अमेजन प्राइम वीडियो पर होगा.

पांच भारतीय भाषाओं में, डायरेक्ट-टू-सर्विस लाइन-अप में अतिरिक्त रिलीज़ जैसे अनु मेनन की विद्या बालन (डर्टी पिक्चर, कहानी) अभिनीत शकुंतला देवी शामिल हैं, ज्योतिका (चंद्रमुखी) अभिनीत कानूनी ड्रामा पोंमगल वंधल से ले कर कीर्ति सुरेश (महानाथी) स्टारर पेंग्विन (तमिल और तेलुगु), सूफियम सुजातायम (मलयालम), लॉ (कन्नड़) और फ्रेंच बिरयानी (कन्नड़) शामिल है. फिल्मों का प्रीमियर विशेष रूप से प्राइम वीडियो पर अगले तीन महीनों में होगा और यह दुनिया भर के 200 देशों और क्षेत्रों में उपलब्ध होगा. यहां देखें कौन-सी हैं ये फिल्में…

पोनमागल वंधाल (तमिल), 29 मई से अमेजन प्राइम वीडियो पर
ज्योतिका, पार्थीबन, भाग्यराज, प्रताप पोथेन और पंडियाराजन द्वारा अभिनित पोनमागल वंधाल एक लीगल ड्रामा है. इस फिल्म के लेखक और निर्देशक जे.जे. फ्रेड्रिक हैं.

गुलाबो सिताबो (हिन्दी), 12 जून से अमेजन प्राइम वीडियो पर
अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना द्वारा अभिनीत ‘गुलाबो सिताबो' एक पारिवारिक कॉमेडी है, जिसमें आम आदमी का दैनिक संघर्ष दिखाया गया है. इस फिल्म को जूही चतुर्वेदी ने लिखा और शुजीत सरकार ने निर्देशित किया है.

पेंग्विन (तमिल और तेलुगू), 19 जून से अमेजन प्राइम वीडियो पर
कीर्ति सुरेश द्वारा अभिनीत पेंग्विन के लेखक और निर्देशक हैं ईश्‍वर कार्तिक. इस फिल्म के निर्माता स्टोन बेंच फिल्म्स और कार्तिक सुब्बाराज हैं.

लॉ (कन्नड़), 26 जून से अमेज़न प्राइम वीडियो पर
रागिनी चंद्रन, सिरि प्रहलाद और महान अभिनेता मुख्यमंत्री चंद्रू द्वारा अभिनीत लॉ के लेखक और निर्देशक हैं रघु समर्थ और निर्माता हैं अश्विनी तथा पुनीत राजकुमार.

फ्रेंच बिरयानी (कन्नड़), 24 जुलाई से अमेजन प्राइम वीडियो पर
फ्रेंच बिरयानी में दानिश सैत, साल युसुफ और पितोबाश लीड रोल में हैं. इसके लेखक अविनाश बालेक्कला हैं, निर्देशक पन्नागा भाराना हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शकुंतला देवी (हिन्दी), रिलीज की तारीख की घोषणा बाकी है
शकुंतला देवी में मुख्य भूमिका विद्या बालन ने निभाई है, यह एक लेखिका और गणितज्ञ शकुंतला देवी के जीवन पर एक बायोग्राफिकल ड्रामा है, जो ह्यूमन कंप्यूटर के नाम से मशहूर थीं. इस फिल्म का निर्देशन अनू मेनन ने किया है.

सुफीयम सुजाथायुम (मलयालम), रिलीज की तारीख की घोषणा बाकी है
अदिति राव हैदरी और जयसूर्या द्वारा अभिनीत इस फिल्म के लेखक और निर्देशक हैं नारानीपुझा शनावास और निर्माता हैं विजय बाबू का फ्राइडे फिल्म हाउस.