NDTV Khabar

टीआरपी की रेस में KBC-9 अव्वल, टॉप फाइव में रियलिटी शो का जलवा

भारतीय टेलीविजन ने कामयाबी रियलिटी शोज के माध्यम से कामयाबी की कुंजी हासिल कर ली है.

285 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
टीआरपी की रेस में KBC-9 अव्वल, टॉप फाइव में रियलिटी शो का जलवा

KBC 9 में अमिताभ बच्चन

खास बातें

  1. शहरी इलाकों में केबीसी की धूम
  2. ग्रामीण इलाकों में क्रिकेट मैच छाया रहा
  3. रियलिटी शो किए जा रहे पसंद
नई दिल्ली: भारतीय टेलीविजन ने कामयाबी रियलिटी शोज के माध्यम से कामयाबी की कुंजी हासिल कर ली है. तभी ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल इंडिया (बार्क) की रेटिंग में शहरी इलाकों में टॉप पांच में आने वाले शो में तीन रियलिटी शो है. साल 2017 के 36वें हफ्ते (2 से 8 सितंबर) तक के डाटा में अमिताभ बच्चन के ‘कौन बनेगा करोड़पति-9’ ने बाजी मारी है. शहरी इलाकों में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले शो में यह टॉप पर आया है. दूसरे नंबर पर भी रियलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ीः पेन इन स्पेन’ रहा.  तीसरे स्थान पर सीरियल कुमकुम भाग्य ने जगह बनाई तो चौथे स्थान पर कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ अपनी जगह बनाने में कामयाब रहा. पांचवें स्थान पर रहा अमूल सा रे गा मा पा लिट्ल चैंप्स.

यह भी पढ़ेंः खत्म हुआ इंतजार, इस दिन होगा 'गोलमाल अगेन' का ट्रेलर रिलीज

अगर हम ग्रामीण इलाकों की बात करें तो टीआरपी की रेस का यह सीन बिल्कुल ही बदल जाता है. 36वें हफ्ते में पहले और पांचवें स्थान पर माइक्रोमैक्स कप रहा जबकि ‘जमाई राजा’ दूसरे, ‘काला टीका’ तीसरे और ‘बालवीर’ चौथे स्थान पर जगह बना सका.

यह भी पढ़ेंः गॉडफादर बनने जा रहे हैं 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' नवाजुद्दीन सिद्दीकी

संयुक्त रैंकिंग की बात करें तो टॉप पर माइक्रोमैक्स कप रहा जबकि ‘कुमकुम भाग्य’, ‘जमाई राजा’ और ‘कुंडली भाग्य’ ने दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर अपनी जगह बनाई. पांचवें स्थान पर रहा ‘खतरों के खिलाड़ीः पेन इन स्पेन.’ इस तरह शहरी इलाकों में जहां रियलिटी शोज की धूम है वहीं ग्रामीण इलाकों के लोग खेल और सीरियल्स को तवज्जो देते नजर आते हैं.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement