NDTV Khabar

KBC-9 में अमिताभ बच्चन ने बताया, दिल्ली के इस इलाके में पिकनिक मनाने जाते थे वे

आज कौन बनेगा करोड़पति-9 की हॉट सीट पर चंडीगढ़ की शतरंज खिलाड़ी श्वेता राठौर पहुंचीं. उनका सफर ज्यादा अच्छा और लंबा नहीं रहा. उन्होंने 40,000 रु. की धन राशि तक पहुंचने के लिए अपनी चारों लाइफलाइन इस्तेमाल कर ली थीं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
KBC-9 में अमिताभ बच्चन ने बताया, दिल्ली के इस इलाके में पिकनिक मनाने जाते थे वे

कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन.

नई दिल्ली: आज कौन बनेगा करोड़पति-9 की हॉट सीट पर चंडीगढ़ की शतरंज खिलाड़ी श्वेता राठौर पहुंचीं. उनका सफर ज्यादा अच्छा और लंबा नहीं रहा. उन्होंने 40,000 रु. की धन राशि तक पहुंचने के लिए अपनी चारों लाइफलाइन इस्तेमाल कर ली थीं. 80,000 रु. के लिए उनसे सवाल पूछा गया कि इनमें से कौन अपने करियर के शुरुआती दिनों में मॉडल थी और बाद में उन्हें अशोक चक्र से सम्मानित किया गया? इसका जवाब थाः नीरजा भनोट. फिर उनसे पूछा गया कि किस जानवर का शावक प्रतिदिन 90 किग्रा की दर से बढ़ सकता है? ऑप्शन थेः अफ्रीकी हाथी, दरियाईघोड़ा, ब्लूव्हेल या ऑक्टोपस. उनका जवाब थाः ब्लूव्हेल. इस तरह वे 1,60,000 रु. जीत गई थी. हालांकि इस पड़ाव तक पहुंचते-पहुंचते वे अपनी चारों लाइफलाइन खो चुकी थीं.

फिर उनसे 3,20,000 रु. का सवाल पूछा गया, इनमें से कौन स्वतंत्र भारत के दूसरे गवर्नर जनरल चक्रवर्ती राजगोपालाचारी के नवासे हैं? ऑप्शन थेः शशि थरूर, वेंकैया नायडू, गोपालकृष्ण गांधी या रघुराम राजन. श्वेता को इस सवाल का जवाब नहीं पता था, और उन्होंने क्विट कर लिया. इस तरह वे 1,60,000 रु. ही जीत सकीं. हालांकि अमिताभ बच्चन के जवाब देने पर उन्होंने रघुराम राजन का नाम लिया जो गलत था. जवाब थाः गोपालकृष्ण गांधी.

यह भी पढ़ें : टीआरपी की रेस में KBC-9 अव्वल, टॉप फाइव में रियलिटी शो का जलवा

दिल्ली का मुंडा पहुंचा हॉट सीट पर
फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में दिल्ली के इंजीनियर गौतम कोहली ने बाजी मारी. उनसे पूछे गए सवालों में से एक था, 5 लीटर सरसों के तेल से 50 मिली के कुल कितने पाउच बन सकते हैं? ऑप्शन थेः 150, 100, 300 या 75. जवाब थाः 100.  इसके बाद पूछा गया कि इनमें से कौन-सा शहर दिल्ली के पुराने शहरों में से एक नहीं है? ऑप्शन थेः जहांपनाह, शाहजहांनाबाद, तुगलकाबाद या अकबराबाद. इस सवाल पर गौत को ऑडियंस पोल वाली लाइफलाइन लेनी पड़ी. वे ऑ़डियंस के साथ गए और जवाब था अकबराबाद. अमिताभ बच्चन ने ऑप्शंस पर बात करते हुए अपने पुराने दिनों को याद किया. अमिताभ बच्चन ने कहा कि क्या जगह है तुगलकाबाद. अमिताभ बच्चन ने बताया कि वे वहां जवानी के दिनों में पिकनिक पर जाते थे. उन्होंने इसके अलावा कुछ भी और न बताने की बात कही. 

उन्होंने कहा कि ये मत पूछिएगा कि किसके साथ पिकनिक मनाने जाते थे.
VIDEO: अमिताभ का  बड़ा खुलासा

इसके बाद बारी आई अगले सवाल की. सवाल था, सिंह की नाक के रंग के द्वारा उसकी किस विशेषता का अनुनमान लगाया जा सकता है? ऑप्शन थेः उम्र, रफ्तार, बुद्धि या ताकत. इसके लिए गौतम ने फोन ओ फ्रेंड लाइफलाइन लेने का फैसला लिया. उन्हें फोन ओ फ्रेंड से भी कोई मदद नहीं मिली. फिर गौतम ने 50-50 का सहारा लिया और जवाब दियाः उम्र. यह जवाब सही था. इस तरह गौतम ने 40,000 रु. जीते. गौतम हॉट सीट पर बने रहेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement