रामायण में 'राम' का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल का छलका दर्द, बोले-आज तक किसी सरकार ने कोई सम्मान नहीं दिया

रामायण (Ramayan) में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल (Arun Govil) का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. उनके ट्वीट पर रिएक्शन की बाढ़ सी आ गई है.

रामायण में 'राम' का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल का छलका दर्द, बोले-आज तक किसी सरकार ने कोई सम्मान नहीं दिया

अरुण गोविल (Arun Govil) का ट्वीट हुआ वायरल

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस लॉकडाउन के दौरान टेलीविजन पर दोबारा रामायण (Ramayan) का प्रसारण किया जा रहा है. दर्शकों को यह पौराणिक धारावाहिक खासा पसंद आ रहा है. टीआरपी लिस्ट में यह धारावाहिक सभी टीवी शो को लगातार पीछे छोड़ नंबर वन बना हुआ है. इस धारावाहिक में भगवान में राम का किरदार निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल (Arun Govil) भी लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. रामायण के हर एपिसोड के बाद अरुण गोविल सोशल मीडिया पर फैन्स से जुड़ते हैं. उन्होंने हाल ही में एक ट्वीट किया है, जो खूब ध्यान खींच रहा है. इस ट्वीट में अरुण गोविल (Arun Govil) केंद्र और राज्य सरकारों से खासे नाराज दिख रहे हैं.

अरुण गोविल (Arun Govil) ने अपने ट्वीट में लिखा: "चाहे कोई राज्य सरकार हो या केंद्र सरकार, मुझे आज तक किसी सरकार ने कोई सम्मान नहीं दिया है. मैं उत्तर प्रदेश से हूं, लेकिन उस सरकार ने भी मुझे आज तक कोई सम्मान नहीं दिया. और यहां तक कि मैं पचास साल से मुंबई में हूं, लेकिन महाराष्ट्र की सरकार ने भी कोई सम्मान नहीं दिया." रामानंद सागर की के रामायण (Ramayan) में भगवान राम (Ram) का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल (Arun Govil) ने इस तरह अपना दर्द बयां किया. उनके इस ट्वीट पर रिएक्शन की बाढ़ आ गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अरुण गोविल (Arun Govil) ने बीते दिनों एक इंटरव्यू में कहा था: "मैंने अपने करियर की शुरुआत हिंदी फिल्म में हीरो के तौर पर की थी और 'रामायण' के बाद जब मैं बॉलीवुड में वापस लौटना चाहता था, तो निर्माता कहते थे, 'आपकी राम वाली छवि काफी मजबूत है, हम आपको किसी और किरदार में कास्ट नहीं कर सकते या सहायक भूमिका नहीं दे सकते हैं."

बता दें कि रामायण (Ramayan) से रामानंद सागर ने ऐसा करिश्मा कायम किया था, जिसकी चर्चा आज भी होती है. इस सीरियल के आने के दौरान लोग टीवी के सामने बैठ जाते थे और सड़के एवं गलियां सुनसान हो जाती थी. कई लोग श्रद्धा के कारण हाथ जोड़कर शो को देखते थे. लोग सीरीयल में काम करने वाले कलाकार अरुण गोविल (राम), दीपिका(सीता) को भगवान की तरह पूजते थे. इस धारावाहिक में दारा सिंह हनुमान की भूमिका में थे. मजेदार बात तो यह थी कि इस सीरियल में राम, सीता और लक्ष्मण की भूमिका निभा रहे कलाकारों को लोगों ने असली के भगवान का दर्जा दे दिया था. इस सीरियल में लक्ष्मण का किरदार सुनील लहरी ने निभाया था.