Bigg Boss 13 शुरू होने से पहले, जानिए कौन थे पहले सीजन के विनर...

Bigg Boss 13: टेलीविजन का पॉपुलर रियलिटी शो 'बिग बॉस (Bigg Boss 13)' का सीजन 13 अब जल्द ही शुरू होने वाला है. शो के शुरू होने से पहले जानिए कौन था बिग बॉस के सीजन 1 का विनर.

Bigg Boss 13 शुरू होने से पहले, जानिए कौन थे पहले सीजन के विनर...

Bigg Boss 13: बिग बॉस के सीजन 1 में इस कंटेस्टेंट ने जीता था खिताब

खास बातें

  • बिग बॉस 1 में इस कंटेस्टेंट ने जीता था खिताब
  • बिग बॉस 13 जल्द होने वाला है शुरू
  • शो में इस बार केवल सेलेब्रिटीज आएंगे नजर
नई दिल्ली:

बिग बॉस (Bigg Boss) सीजन 13 की शुरुआत 29 सितंबर से होने वाली है. इस बार भी Bigg Boss 13 रिएलिटी शो को सलमान खान (Salman Khan) ही होस्ट करेंगे. हालांकि इस बार दिलचस्प ये होगा कि केवल सेलेब्रिटीज ही इस बार शो का हिस्सा होंगे.  बिग बॉस का इतिहास लगभग 13 साल पुराना है और अब हम आपको पहले सीजन के बारे में बताने जा रहे हैं. टीवी पर सबसे ज्यादा टीआरपी बटोरने वाला शो बिग बॉस की शुरूआत साल 2006 में हुई थी. यह सबसे पहले सोनी इंटरटेनमेंट पर प्रसारित हुआ था. पहले सीजन की शुरुआत 3 नवंबर 2006 से हुई और कुल 86 दिन के बाद 26 जनवरी 2007 को खत्म हुआ. इस सीजन में होस्ट के तौर पर बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी थे.

विदेशों में चलने वाले 'बिग ब्रदर' रिएलिटी शो की तरह इसमें भी सेलिब्रिटीज को ही कंटेस्टेंट के रूप में रखा गया. पहले सीजन का नाम 'बिग बॉस- कहीं उसकी नजर, आप पर तो नहीं' था, जोकि हर सीजन में टैग-लाइन बदलती चली आ रही है. नॉमिनेशन, टास्क, कैप्टनसी, इविक्शन का सिलसिला पहले सीजन से फॉलो होता आ रहा है.

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के फैन्स के लिए आई खुशखबरी, शो में 'दयाबेन' की होगी वापसी

पहले सीजन में कौन-कौन थे कंटेस्टेंट?
बिग बॉस के पहले सीजन में कुल 14 सेलिब्रिटी कंटेस्टेंट के रूप में आएं थे. राहुल रॉय (बॉलीवुड एक्टर), कैरोल ग्रासिअस (इंडियन मॉडल), रवि किशन (भोजपुरी एक्टर), राखी सावंत (इंडियन डांसर), अमित शाद (टीवी व फिल्म एक्टर), रुपाली गांगुली (टीवी एक्ट्रेस), बाबा सहगल (इंडियन रैपर), रागिनी शेट्टी (एक्ट्रेस), दीपक तिजोरी (बॉलीवुड एक्टर), अनुपमा वर्मा (टीवी एक्ट्रेस), आर्यन वैद्य (इंडियन मॉडल), कश्मीरा शाह (टीवी एक्ट्रेस), दीपक परासर (टीवी एक्टर) और बॉबी डार्लिंग (मॉडल) बिग बॉस के घर में रहने वाले पहले सीजन के कंटेस्टेंट थे.

सीजन 1 में क्या हुआ था विवाद
राखी सावंत (Rakhi Sawant) बिग बॉस के शो में हो और विवाद न हो, ऐसा हो ही नहीं सकता. पहले सीजन का सबसे बड़ा विवाद राखी सावंत और अमित शाद के बीच हुआ था. झगड़ा इस बात पर था कि राखी के एक फेवरेट कप, जिसपर लिखा था 'द वर्ल्ड्स सेक्सिएस्ट वुमन'. अमित शाद ने इस कप का यूज किया था, जिसे लेकर राखी सावंत काफी गुस्सा हुई थी. इस बात को लेकर जब राखी ने कश्मीरा शाह से बात की तो उन्होंने कहा, तुम्हे अपनी बात को लेकर स्टैंड लेना चाहिए. तब राखी ने जाकर अमित से यह बात पूछी, जिसपर उन्होंने गुस्से में कहा कि मैं तुम्हें इस शो से बाहर निकाल दूंगा. जिसपर काफी बहस हुआ और विवाद बड़ा बन गया. हालांकि बाद में राखी ने सभी से माफी भी मांगी थी.

रणबीर कपूर ने दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, शाहरुख खान, आमिर खान के साथ मनाया अपना 37वां बर्थडे, देखें Photos

कौन था पहला विजेता?
बिग बॉस के पहले सीजन के विजेता राहुल रॉय (Rahul Roy) थे. शो में उनकी फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा थे. बिग बॉस के आखिरी हफ्ते तक दो अन्य कंटेस्टेंट भी पहुंचे थे, जोकि दूसरे और तीसरे पोजिशन पर रहे. रनर अप  कैरोल ग्रासिअस रहीं जबकि सेंकेंड रनर अप भोजपुरी एक्टर रवि किशन थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अभी क्या कर रहे हैं राहुल रॉय?
बिग बॉस पहले सीजन के विनर रहे 51 वर्षीय अभिनेता राहुल (Rahul Roy) ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म 'आशिकी' के जरिए साल 1990 में की थी और फिलहाल एक्टर राजनीती में अपना हाथ आजमा रहे हैं. आशिकी ने राहुल को रातों रात सुपरस्टार बना दिया, लेकिन इसके बाद उनकी कोई भी फिल्म खास कमाल नहीं दिखा पाई. और राहुल फिल्मों से तो गायब हो गए, लेकिन फिल्म ‌इंडस्ट्री से जुड़े रहे.  कुछ फिल्मों का निर्देशन भी कर चुके हैं. उन्होंने भोजपुरी फिल्मों में भी हाथ आजमाया, लेकिन यहां सफलता उनके हाथ नहीं लगी.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...