NDTV Khabar

Bigg Boss 11: किचन किंग से जगत मां बनने तक, इन 5 वजहों से शिल्पा शिंदे ने जीता खिताब

'बिग बॉस' के घर में शिल्पा शिंदे का 105 दिनों का सफर आसान नहीं था. पूरे सफर के दौरान विकास गुप्ता के साथ उनकी अनबन होती रही. शिल्पा कभी ग्रुप में नहीं खेली और किचन किंग बनकर उभरीं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Bigg Boss 11: किचन किंग से जगत मां बनने तक, इन 5 वजहों से शिल्पा शिंदे ने जीता खिताब

हिना खान को हराकर शिल्पा शिंदे ने जीता 'बिग बॉस-11' का खिताब

खास बातें

  1. शिल्पा शिंदे ने जीता 'बिग बॉस सीजन 11'
  2. सिपथी को बनाया अपना असली हथियार
  3. पूरे सीजन एक जैसा खेली शिल्पा शिंदे
नई दिल्ली: टीवी शो 'भाबी जी घर पर है' से मशहूर हुईं एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे ने बिग बॉस 11 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है. टीवी एक्ट्रेस हिना खान को हराकर शिल्पा ने यह टाइटल अपने नाम किया है. बिग बॉस के घर में शिल्पा का 105 दिनों का सफर आसान नहीं था. पूरे सफर के दौरान विकास गुप्ता के साथ उनकी अनबन होती रही. शिल्पा कभी ग्रुप में नहीं खेली और किचन किंग बनकर उभरीं. वह सीजन की एकलौती ऐसी कंटेस्टेंट रहीं, जिन्हें सलमान खान ने सपोर्ट किया. भले ही टास्क के दौरान शिल्पा अपना बेस्ट नहीं दे पाई हों, बावजूद इसके उन्हें सलमान खान से कभी फटकार नहीं मिली. एक नजर डालते हैं उन 5 वजहों पर, जिनके चलते शिल्पा सीजन 11 की विजेता चुनी गईं.

Bigg Boss 11: झूठ और घमंड समेत इन 5 गलतियों की वजह से शिल्पा शिंदे से हारी हिना खान
 
shilpa shinde

1- किचन किंग
शिल्पा शिंदे ने बिग बॉस का किचन संभाला और मां जैसी जिम्मेदारी लेकर सभी कंटेस्टेंट के ऊपर एक बड़ा दाव खेला. किचन में राज कर न सिर्फ उन्होंने घरवालों के दिलों पर जगह बनाई, साथ ही इंडिया का सपोर्ट जीता.
Bigg Boss 11 Finale: ट्विटर ने पहले ही बना दिया था शिल्पा शिंदे को विजेता

2- सेलिब्रेटी जैसे तेवर नहीं
शिल्पा शिंदे के जीतने का एक बड़ा कारण यह था कि उन्होंने पूरे सीजन में सेलेब्रिटी वाले नखरें नहीं दिखाए. शिल्पा सिंपल लुक में नजर आईं और उन्होंने ओवरस्मार्ट बनने की कोशिश नहीं की. कपड़ों से लेकर उनके रहन-सहन तक, बिल्कुल आम लोगों जैसे रहा. वहीं, हिना खान अपने नखरों और स्टाइल स्टेटमेंट के चलते पूरे सीजन पॉपुलर रहीं. 
 
shilpa shinde twitter

3- एक जैसा खेली
शिल्पा शिंदे का सबसे स्ट्रॉन्ग प्वाइंट यह था कि वह शुरू से आखिरी तक एक जैसा खेली हैं. हालांकि, शुरुआत में उन्होंने घर में काफी नौटंकियां की, लेकिन बाद में वह सबसे सुलझी हुई खिलाड़ी के तौर पर उभरीं. घर पर उन्होंने गुटबाजी न करते हुए, अकेले खेला और शानदार जीत हासिल की. शिल्पा शिंदे ने बिग बॉस सीजन 11 में हर गलत और सही जगह स्टैंड लिया. इस वजह से उनकी छवि ईमानदारी वाली बनी. पूरे सीजन उन्होंने सकारात्मक इमेज बनाई रखी. विकास गुप्ता और हिना खान के बारे में कहा जाता है कि दोनों ने यह खेल दिमाग से खेला. लेकिन शिल्पा ने इसे दिमाग के साथ-साथ दिल से खेलकर जीत हासिल की.

Bigg Boss 11: 40 साल की शिल्पा शिंदे अब भी हैं सिंगल, कार्ड छपने के बाद होते-होते रह गई थी शादी

4- भाभी से बनी जगत मां
अंगूरी भाभी के नाम से मशहूर शिल्पा ने घर के अंदर जगत मां जैसी इमेज बनाई. आकाश ददलानी और अर्शी खान उन्हें मां बुलाया करते थे. शिल्पा शिंदे ने शो में रिश्ते बनाए भी और संभालने की कोशिश भी की. आकाश ददलानी को अपना बेटा बनाने वाली शिल्पा शिंदे ने आकाश को खूब टॉलरेट भी किया. 
 
shilpa shinde mother

Bigg Boss 11 Finale: अक्षय कुमार ने कुछ ऐसे उड़ाया ढिंचैक पूजा का मजाक, हंस-हंस कर सलमान खान के निकले आंसू​

टिप्पणियां
5- सिपथी
सिपथी को अपना असली हथियार बनाकर शिल्पा ने सीजन जीता. पहले दिन से उन्होंने ऐसी इमेज बनाई की विकास गुप्ता की वजह से उनका करियर बिगड़ा. हफ्ते-दर-हफ्ते 'भाबी जी घर पर है' की कोई न कोई बात को लेकर दोनों में झगड़े हुए और शिल्पा ने हमेशा यही सबूत दिए कि शो छोड़ने की वजह वह नहीं थीं. पूरे सीजन इसी इमोशनल टच के साथ शिल्पा खेलती रहीं. और देश-दुनिया की सिपथी हासिल कर भारी वोट से जीत हासिल की.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement