Exclusive: KBC 9, यहां कंटेस्‍टेंट ही नहीं, दर्शकों की भी होती है ट्रेनिंग

शूट के दौरान ऑडियंस किसी भी तरह के फोन, टैबलेट, लैपटॉप या ऐसी तकनीक का इस्‍तेमाल नहीं कर सकती.

Exclusive: KBC 9, यहां कंटेस्‍टेंट ही नहीं, दर्शकों की भी होती है ट्रेनिंग

खास बातें

  • एक दिन में 2 ए‍पिसोड होते हैं शूट
  • शो में दर्शकों को दी जाती है 'ऑडियंस पोल' की ट्रेनिंग
  • अमिताभ बच्‍चन भी खिंचवाते हैं सभी दर्शकों के साथ सेल्‍फी
नई दिल्‍ली:

'कौन बनेगा करोड़पति' अपने 9वें सीजन के साथ एक बार फिर वापिस आया है और इस बार कई नए बदलावों के साथ आए इस शो को दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं. वैसे तो यह गेम शो यहां आने वाले कंटेस्‍टेंट को मालामाल करता है, लेकिन इस शो का हिस्‍सा बनने के लिए ऑडियंस भी काफी एक्‍साइटेड रहती है. वैसे तो हर रिएलिटी शो की अपनी ऑडियंस होती है लेकिन इस शो की ऑडियंस इसलिए खास है क्‍योंकि यह ऑडियंस गेम शो में हिस्‍सा लेने वाले प्रतियोगी के लिए 'ऑडियंस पोल' की तरह भी काम करती है. ऐसे में इस शो का हिस्‍सा बनने वाली ऑडियंस को भी शो की शुरुआत से पहले अच्‍छी खासी ट्रेनिंग दी जाती है.

यह भी पढ़ें: क्‍या... करीना कपूर दिल्‍ली पहुंचीं थीं शूटिंग के लिए, अब बेटा ही नहीं मिल रहा

 
kbc 9

'कौन बनेगा करोड़पति' के एक दिन में 2 एपिसोड शूट होते हैं.

'कौन बनेगा करोड़पति' से जुड़े सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि सुबह 9 बजे से शाम के 6 बजे तक इस शो की शू‍टिंग होती है और एक दिन में शो के 2 एपिसोड शूट किए जाते हैं. इन दोनों एपिसोड की ऑडियंस भी अलग-अलग होती है. शूट के दौरान ऑडियंस किसी भी तरह के फोन, टैबलेट, लैपटॉप या ऐसी तकनीक का इस्‍तेमाल नहीं कर सकती. इसके साथ ही यहां हिस्‍सा लेने वाले सभी दर्शकों को 3 से 4 सवाल पूछ कर यह भी सिखाया जाता है कि उन्‍हें वोटिंग मीटर पर सही जवाब कैसे देना है, ताकि शूटिंग के वक्‍त सभी सही जवाब दे सकें.
 
kbc

यह भी पढ़ें: लौट रही ‘पीकू’ वाली जोड़ी, इस फिल्म में एक साथ दिखेंगे दीपिका पादुकोण और इरफान खान
सिर्फ वोटिंग मीटर ही नहीं, बल्कि अमिताभ बच्‍चन के साथ कैसे ऑडियंस को बर्ताव करना है, यह भी उन्‍हें सिखाया जाता है. शो के एक सूत्र ने जानकारी दी, 'अमिताभ बच्‍चन को देखकर सभी एक्‍साइटेड हो जाते हैं. इसलिए फ्लोर मैनेजर पहले ही सारी ऑडियंस को बताता है कि वह अमित जी को देखकर उनकी तरफ भागे नहीं, क्‍योंकि शूटिंग के बाद वह सब के साथ फोटो खिंचाते हैं. हर शूटिंग के बाद अमिताभ बच्‍चन ऑडियंस के साथ फोटो सेशन करते हैं.

VIDEO: Movie Review: हंसाते-हंसाते सब कुछ कह जाएगी 'शुभ मंगल सावधान'
...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com