NDTV Khabar

दशहरा स्पेशलः ‘नागिन’ की अदा खान से अर्जुन बिजलानी तक, जानें टीवी स्टार्स के बचपन का दशहरा

अगर भोपाल की बात करूं तो हम लोग ग्रुप में रामलीला मैदान जाते थे. राम लीला की कहानी मुझे हमेशा अपनी ओर खींचती थी, राम और रावण की कहानी- विवियन डीसेना.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दशहरा स्पेशलः ‘नागिन’ की अदा खान से अर्जुन बिजलानी तक, जानें टीवी स्टार्स के बचपन का दशहरा
नई दिल्‍ली: दशहरा यानी बुराई पर अच्छाई की जीत. राम के हाथों रावण का वध. ऐसा कोई विरला ही होगा जिसकी राम लीला से जुड़ी यादें न हों. हमारे टेलीविजन के सितारों ने भी दशहरे से जुड़ी अपनी यादें साझा की हैं. विवियन डीसेना का रामलीला देखने जाना हो या फिर अर्जुन बिजलानी का गदा-धुनष से खेलना. टीवी की नागिन अदा खान को तो दशहरा मतलब लजीज व्यंजन खाना हुआ करता था. आइए जानते हैं कैसे मनाते थे टेलीविजन के सितारे दशहराः

 विवियन डीसेना, शक्ति
अगर भोपाल की बात करूं तो हम लोग ग्रुप में रामलीला मैदान जाते थे. राम लीला की कहानी मुझे हमेशा अपनी ओर खींचती थी, राम और रावण की कहानी. मैं स्कूल की किताबों में भी इस कहानी को पढ़ा है, और समझा कि किस तरह बुराई पर अच्छाई की जीत होती है. दशहरा की छुट्टियां का मतलब खूब सारी मस्ती और घर का खाना. जब भी मैं मुंबई में रामलीला देखता हूं बच्चे जैसा महसूस करता हूं.
 
naagin

अर्जुन बिजलानी, इश्क में मरजावां
मुझे अपने बचपन के दिन आज भी याद हैं. मैं धनुष बाण और गदा से खेलता था. रावण का मास्क पहनता था, और मैं राम, रावण और हनुमान की नकल करता था.

अदा खान, नागिन
मैं सकारात्मक सोच की ताकत और सकारात्मक जीवन में यकीन करती हूं. जब मैं छोटी थी तो मम्मी-पापा के साथ रामलीला देखने जाती थी. मैं हर दशहरा पर फाफड़ा जलेबी खाती थी और दुर्गा की पूजा करती थी.

शरद मल्होत्रा, कसम तेरे प्यार की
दशहरा का मतलब जश्न और त्योहार का सीजन. मौसम भी खुशनुमा हो जाता है. मैंने एक बार स्कूल में राम का रोल किया था और मेरे रोल को देखकर सबने खड़े होकर तालियां बजाई थीं. इस बात को याद करके मैं आज भी भावुक हो जाता हूं.
 
karan wahi

करण वाही, खतरों के खिलाड़ी
बचपन में दशहरा मतलब फुलटू मस्ती. हम लोग परिवार के साथ रामलीला देखने जाते थे. उस समय मैं अपने कॉलेज के दोस्तों के साथ अपना रावण का पुतला बनाता और उसे जलाते थे.

VIDEO: जाने माने अभिनेता टॉम आल्टर का निधन

टिप्पणियां


...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement