क्राइम पेट्रोल के एक्टर का Hindi Diwas पर तंज, बोले- हिंदी गलत बोलने वाले क्यूट और...

Hindi Diwas 2020: 'क्राइम पेट्रोल (Crime Petrol)' में एंकर के तौर पर नजर आने वाले एक्टर अनूप सोनी (Anup Soni) ने ट्वीट किया है.

क्राइम पेट्रोल के एक्टर का Hindi Diwas पर तंज, बोले- हिंदी गलत बोलने वाले क्यूट और...

Hindi Diwas 2020: 'क्राइम पेट्रोल' एक एक्टर अनूप सोनी (Anup Soni) ने यूं कसा तंज

खास बातें

  • आज है हिंदी दिवस
  • 14 सितंबर को मनाया जाता है हिंदी दिवस
  • अनूप सोनी ने किया ट्वीट
नई दिल्ली:

Hindi Diwas 2020: हिंदी दिवस हर साल 14 सितंबर को मनाया जाता है. 14 सितंबर 1949 को संविधान सभा ने एक मत से निर्णय लिया कि हिन्दी ही भारत की राजभाषा होगी. हिंदी को देश की राजभाषा घोषित किए जाने के दिन ही हर साल हिंदी दिवस (Hindi Diwas 2020) मनाने का फैसला किया गया. बता दें कि पहली बार हिंदी दिवस 14 सितंबर 1953 को मनाया गया. हिंदी दिवस के मौके पर हिंदी भाषा की दशा और दिशा को लेकर खूब रिएक्शन आ रहे हैं. 'क्राइम पेट्रोल (Crime Petrol)' में एंकर के तौर पर नजर आने वाले एक्टर अनूप सोनी (Anup Soni) ने ट्वीट किया है. अनूप सोनी ने अपने ट्वीट में हिंदी की दशा को लेकर ट्वीट किया है. 

Newsbeep

'क्राइम पेट्रोल (Crime Petrol)' के एक्टर अनूप सोनी (Anup Soni) ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'जिस देश में अंग्रेजी गलत बोलने पर मजाक उड़ाया जाता, छोटा महसूस कराया जाता है और हिंदी गलत बोलने वालों को cute कहा जाता है उस देश के वासियों को हिंदी दिवस की बधाई.' इस तरह अनूप सोनी ने हिंदी दिवस पर हिंदी बोलने वालों को लेकर बनाए जाने वाले मजाक पर तंज कसा गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि अनूप सोनी (Anup Soni) एक जाने-माने टीवी एक्टर और एंकर हैं. अनूप सोनी नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के पूर्व छात्र हैं. अनूप ने करियर की शुरुआत 'सी हॉर' और 'साया' जैसे सीरियल्स में काम किया था. हालांकि उन्होंने बॉलीवुड में कई फिल्मों में हाथ आजमाया लेकिन किस्मत चल नहीं सकी.  वह सीआईडी सीरियल में भी नजर आए थें. उन्हें क्राइम पेट्रोल से जबरदस्त लोकप्रियता हासिल हुई है. हाल ही में अनूप सोनी बॉबी देओल के साथ 'क्लास ऑफ '83' में नजर आए थे.