Happy Birthday Kapil Sharma: दुनिया को हंसाने वाला कपिल गुजर चुका है इन दर्द भरे लम्हों से, नहीं मानी कभी हार

Happy Birthday Kapil Sharma: कपिल शर्मा ने एक बार इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने कभी हार मानना नहीं सीखा. यह जज्बा उन्होंने अपने पिताजी से सीखा है.

Happy Birthday Kapil Sharma: दुनिया को हंसाने वाला कपिल गुजर चुका है इन दर्द भरे लम्हों से, नहीं मानी कभी हार

कपिल शर्मा बर्थडे स्पेशलः 37 साल के हुए कपिल शर्मा

खास बातें

  • 2 अप्रैल, 1981 को अमृतसर में हुआ कपिल का जन्म
  • पंजाब पुलिस में हवलदार रहे कपिल शर्मा के पिता
  • पिता से सीखा कभी हार न मानना
नई दिल्ली:

कपिल शर्मा ने भारतीय टेलीविजन पर कॉमेडी की दुनिया ही बदलकर रख दिया. कॉमेडियन कपिल शर्मा ने दिखा दिया कि बिना किसी फिल्मी बैकग्राउंड का एक छोटे शहर का टैलेंटेड लड़का भी बड़े मुकाम हासिल कर सकता है और कॉमेडियन भी छोटे परदे का सुपरस्टार हो सकता है. कपिल शर्मा की कहानी फर्श से अर्श को छूने की इंस्पिरेशनल स्टोरी है. कपिल शर्मा का जन्म 2 अप्रैल, 1981 को अमृतसर में हुआ और उनके पिता पंजाब पुलिस में हवलदार थे और वे तीन भाई-बहन है. कपिल शर्मा ने आम आदमी की जिंदगी और उससे जुड़ी छोटी-छोटी बातों से व्यंग्य पैदा किया और दिखा दिया कि आम आदमी भी बड़े ख्वाब देख सकता है.

मिल गया डॉ. मशहूर गुलाटी का हमशक्ल, देखकर सुनील ग्रोवर बोले- ऐसा कौन दिखता है भाई...
 

 

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma) on

 
 

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma) on


कपिल शर्मा ने एक बार इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने कभी हार मानना नहीं सीखा. यह जज्बा उन्होंने अपने पिताजी से सीखा है. उनके पिता को कैंसर था और उन्होंने इसे आखिरी स्टेज पर बताया था, लेकिन फिर वे दस साल तक बीमारी से लड़े. कपिल इस बात को हमेशा याद रखते हैं कि उनका परिवार एक साधारण मध्यवर्गीय परिवार था. उनका बेहतरीन इलाज करने लायक पैसा उनके पास नहीं था. लेकिन जो भी उनके पास था, पूरा परिवार ने झोंक दिया था. जब कपिल शर्मा के पिता का निधन हुआ तो उस समय वे दिल्ली के एम्स अस्पताल में उनके साथ थे और वे उनके पार्थिव शरीर को दिल्ली से अमृतसर लेकर आए थे. उसी दिन उन्होंने अपने परिवार की खातिर मजबूत बनने का फैसला लिया, जिसपर वे ताउम्र कायम रहे. कपिल शर्मा के 37वें जन्मदिन के मौके पर जानें उनके बारे में ये 5 खास बातें:

1. कपिल शर्मा का घर का नाम टोनी है, और अमृतसर में उनके करीबी और रिश्तेदार उन्हें इसी नाम से बुलाते हैं. टोनी को गायकी और थिएटर का शौक था, और वे मुंबई में सिंगर बनने का ख्वाब लेकर आए थे.

सुनील ग्रोवर ने उड़ाई कपिल शर्मा की धज्जियां, कहा- खामोश रहा ताकि आपकी बदतमीजी सामने न आए...

2. कपिल शर्मा ने 2007 मे ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में जीत हासिल की थी, और कॉमेडी टाइमिंग की वजह से वे सर्खियों में आ गए.
 
 

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma) on


3. कपिल शर्मा ने 2011 में ‘स्टार या रॉकस्टार’ में शिरकत की थी, यह सिंगिंग शो था और इसमें कपिल शर्मा दूसरे नंबर पर भी रहे थे. तभी तो वे टीवी पर अपने कॉमेडी शो में अक्सर गाना गाते हुए नजर आ जाते हैं.

'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' को फैन्स ने बताया बोरिंग, पढ़ें कपिल की वापसी पर Twitter Reaction

4. कपिल शर्मा बॉलीवुड में भी किस्मत आजमा चुके हैं और वे अभी तक दो फिल्मों में नजर आए हैं. उनकी पहली फिल्म ‘किस किस को प्यार करूं (2015)’ और दूसरी फिल्म ‘फिरंगी (2017)’ थी. ‘फिरंगी’ से वे प्रोड्यूसर का तमगा भी हासिल कर चुके हैं.
 

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma) on


5. कपिल शर्मा डांस रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ को भी होस्ट कर चुके हैं, और जब वे इसको होस्ट किया करते थे तो उस दौरान शो की टीआरपी जबरदस्त हुआ करती थी, क्योंकि आम आदमी से जुड़े जोक्स मारने में उनकी टाइमिंग बहुत जबरदस्त है.

VIDEO: 'फिरंगी' के स्टार्स से खास मुलाकात


...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com