NDTV Khabar

KBC 10: कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर आपको भी आना है जल्द, तो संदीप से लें ये 5 Tips

कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के सेट पर देश के कोने-कोने से कंटेस्टेंट पहुंच रहे हैं. कोई कई सालों से ट्राई कर रहा है, तो किसी का लक पहली बार में ही लग गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
KBC 10: कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर आपको भी आना है जल्द, तो संदीप से लें ये 5 Tips

अमिताभ बच्चन (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. केबीसी के सेट पर होंगे संदीप
  2. हॉट सीट पर पहुंचने के लिए दिए टिप्स
  3. शेयर की कई बातें
नई दिल्ली:

कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के सेट पर देश के कोने-कोने से कंटेस्टेंट पहुंच रहे हैं. कोई कई सालों से ट्राई कर रहा है, तो किसी का लक पहली बार में ही लग गया. फिलहाल कौन बनेगा करोड़पति (KBC) पर जल्द ही गुजरात के युवा शख्स संदीप बृजलाल कांवलियां; जो सूरत में ग्राफिक्स डिजाइनर हैं, अब अपना खुद का बिजनेस शुरू कर दिया है. उन्होंने सेट पर आने से पहले काफी तैयारियां की थी. NDTV.in से बात करते हुए संदीप ने बताया, 'रजिस्ट्रेशन कराने के बाद ऑडिशन के लिए जब कॉल आया तो मैं दिल्ली पहुंचा और सिलेक्शन के लिए फाइनल राउंड तक पहुंचा.'

Bigg Boss 12 vs KBC 10: अमिताभ बच्चन और सलमान खान के बीच TRP की टक्कर, ऐलान पर यूं मना जश्न.. देखें Video


KBC में संदीप बृजलाल कांवलियां आने वाले एपिसोड में अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर दिखाई देंगे. संदीप ने अमिताभ बच्चन के बारे में बोले, 'बिग बी के सामने कुछ ऐसे बैठे हुए थे, ऐसा लगा जैसे घर पर मेहमान आए हुए हैं. बिल्कुल घर की तरह ट्रीट करते हैं. यहां तक की उन्होंने मुझे पोते की तरह समझाया.' बिगबी से बातचीत के दौरान संदीप ने एक यादगार लम्हा भी शेयर किया. उन्होंने कहा, 'मेरा कुल वजन 44 किलो है और 8 साल से एक भी किलो नहीं बढ़ा. जिसपर उन्होंने मुझे खाने-पीने की सलाह दी, जो मुझे काफी अच्छा लगा.'

भोजपुरी स्टार पवन सिंह के साथ चांदनी सिंह का नया धमाका, 'राजा' में दिखेगी सिजलिंग केमिस्ट्री- देखें Video

संदीप ने केबीसी (KBC) में आने के लिए दर्शकों को कुछ सलाह भी साझा किये. उनसे 5 प्वाइंट में सवाल पूछने पर कई बातें शेयर की.

पहला प्वाइंट- यदि आप केबीसी में अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठना चाहते हैं तो आपको पढ़ने के लिए कुछ भी मिल जाए तो वो भी पढ़ लीजिए.

दूसरा प्वाइंट- खाने के साथ मिलने वाले कागज या रैपर भी मिले तो उस पर लिखे कंपनी, लोगो और अन्य फीडबैक भी पढ़ लेने चाहिए, क्योंकि केबीसी में कोई भी चीज पूछी जा सकती है.

सपना चौधरी ने 'सुपर स्टार' सॉन्ग से मचाया धमाल, 22 लाख बार देखा जा चुका Video

तीसरा प्वाइंट- आपसे रोजाना रूटीन से जुड़े हुए भी सवाल पूछे जा सकते हैं. जरूरी नहीं कि जनरल नॉलेज की बुक पढ़ें.

चौथा प्वाइंट- हॉट सीट पर जाने से पहले हड़बड़ी नहीं करनी चाहिए और न ही नर्वस होना चाहिए. ऐसे में गलती होने के चांसेज ज्यादा बढ़ जाते हैं और फिर आप हॉट सीट के करीब पहुंचकर भी हॉट सीट पर नहीं बैठ पाते.

टिप्पणियां

पांचवां प्वाइंट- टीवी, फिल्में, गाने और सीरियल्स वगैरह भी देखते रहना चाहिए.

'कब तक रोकोगे' मूमेंट के बारे में बताते हुए संदीप ने यह कहा, 'पढ़ाई के दौरान मेरे पास पैसे नहीं होते थे, तो मुझे 50 रुपए से लेकर 450 रुपए तक पड़ोसियों से लेकर देता रहा और पढ़ते-पढ़ते इस मुकाम तक पहुंच गया.'



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement