KBC 12: इस हफ्ते अंगदान के समर्थन में कर्मवीर मोहन फाउंडेशन करेगा केबीसी को प्रेरित

Kaun Banega Crorepati 12: कौन बनेगा करोड़पति (KBC 12) के कर्मवीर एपिसोड में इस शुक्रवार मोहन फाउंडेशन के संस्थापक एवं प्रबंधक ट्रस्टी डॉ. सुनील श्रॉफ, एक्टर रितेश देशमुख के साथ हॉट सीट पर बैठकर अंगदान के नेक काम का समर्थन करते नजर आएंगे.

KBC 12: इस हफ्ते अंगदान के समर्थन में कर्मवीर मोहन फाउंडेशन करेगा केबीसी को प्रेरित

कौन बनेगा करोड़पति (KBC 12)

नई दिल्ली:

Kaun Banega Crorepati 12: कौन बनेगा करोड़पति (KBC 12) के कर्मवीर एपिसोड में इस शुक्रवार मोहन फाउंडेशन के संस्थापक एवं प्रबंधक ट्रस्टी डॉ. सुनील श्रॉफ, एक्टर रितेश देशमुख के साथ हॉट सीट पर बैठकर अंगदान के नेक काम का समर्थन करते नजर आएंगे. 1997 में स्थापित मोहन (मल्टी ऑर्गन हार्वेस्टिंग एंड नेटवर्क) फाउंडेशन मृतकों के अंगदान को लेकर काम करने वाली एक अग्रणी संस्था है और इस कार्यक्रम को चलाने में सबका मार्गदर्शन करती है. 

धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने 'एक दो तीन' सॉन्ग पर किया जोरदार डांस, Video डेढ़ करोड़ के पार

इस संस्था के जरिए यह सुनिश्चित किया जाता है कि ऑर्गन फेलियर (अंग निष्क्रियता) के शिकार हर भारतीय को जिंदगी बचाने वाले अंग के जरिए जीवन का उपहार मिले. केबीसी के जरिए डॉ. श्रॉफ ना सिर्फ अंगदान के प्रति जागरूकता फैलाना चाहते हैं, बल्कि यह भी चाहते हैं कि लोग अंगदान को जीवन बचाने कासबसे बड़ा कर्म मानें. डॉ. श्रॉफ के अनुसार, हरा रंग अंगदान से संबंधित है क्योंकि इसमें भी आप शरीर को रीसाइकिल कर सकते हैं. हरे रंग के रिबन का मतलब है वो व्यक्ति जो अंगदान को बढ़ावा देता है या जिसने अपने अंग दान करने का वचन दिया है. 

Newsbeep

रिया चक्रवर्ती की जमानत पर तापसी पन्नू ने किया ट्वीट, लिखा-'आशा करती हूं कि जेल में...'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अंगदान के उत्साह को बढ़ावा देने और उन सभी लोगों को याद करने के लिए केबीसी का पूरा सेट हरे रंग में बदल दिया गया, जिन्होंने अंगदान के जरिए जीवन दान देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. श्री बच्चन ने इसे ‘उम्मीद का रंग' बताया.