NDTV Khabar

KBC Season 9: अमिताभ बच्‍चन की हॉट सीट पर पहुंचे 'Super 30' के आनंद कुमार, जीते 25 लाख

केबीसी के स्पेशल सेगमेंट ‘नई चाह, नई राह’के तहत बिहार के 'सुपर 30' के फाउंडर आनंद कुमार आए. आनंद कुमार यहां अपने एक स्‍टूडेंट के साथ हॉट सीट पर बैठे.

7006 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
KBC Season 9: अमिताभ बच्‍चन की हॉट सीट पर पहुंचे 'Super 30' के आनंद कुमार, जीते 25 लाख

खास बातें

  1. KBC में स्‍पेशल गेस्‍ट बन कर आए आनंद कुमार
  2. सुपर 30 के फाउंडर हैं आनंद कुमार
  3. अमिताभ बच्‍चन को की थी 'आरक्षण' के किरदार के लिए मदद
नई दिल्‍ली: 'कौन बनेगा करोड़पति 9' के 10वें एपिसोड में स्‍पेशल गेस्‍ट बने नजर आए आनंद कुमार ने इस 25 लाख रुपये जीते. लेकिन अपने सादे व्‍यक्तित्‍व और 'सुपर 30' के लिए प्रसिद्ध आनंद कुमार ने यहां सिर्फ पैसे ही नहीं, बल्कि लोगों का दिल भी जीता. 8 सितंबर यानी शुक्रवार के केबीसी के स्पेशल सेगमेंट ‘नई चाह, नई राह’के तहत बिहार के 'सुपर 30' के फाउंडर आनंद कुमार आए. आनंद कुमार यहां अपने एक स्‍टूडेंट के साथ हॉट सीट पर बैठे. उन्‍हें हॉट सीट पर बुलाते हुए अमिताभ बच्‍चन ने बताया कि उनकी फिल्‍म 'आरक्षण' के उनके किरदार के लिए आनंद कुमार ने उनकी काफी मदद की. साथ ही यह किरदार भी आनंद कुमार से ही प्रेरित था.
 
amitabh bachchan kon bnega crorepati facebook

यह भी पढ़े:  Exclusive: KBC 9, यहां कंटेस्‍टेंट ही नहीं, दर्शकों की भी होती है ट्रेनिंग

केबीसी में आनंद कुमार का जोरदार स्‍वागत हुआ. वहीं शो में आनंद कुमार पर शूट की गई एक वीडियो भी सबके सामने दिखाया गया, जिसमें बताया कि कैसे वह अपने स्‍टूडेंट्स को अपने ही घर में रखते हैं और उनकी मां इन बच्‍चों को खाना बना कर खिलाती हैं. आनंद कुमार ने इस शो में गणित पढ़ाने का रोचक अंदाज भी बताया, जिससे वह स्‍टूडेंट्स को रुचि के साथ गणित पढ़ा पाते हैं.
 
kbc anand kumar

यह भी पढ़े: इस शुक्रवार KBC-9 की हॉट सीट पर होगा भारतीय महिला क्रिकेट टीम का कब्जा

वहीं बिग बी ने आनंद कुमार से उनकी जिंदगी की कठिन यात्रा के बारे में पूछा. शो में आनंद ने बताया कि उन्होंने अपनी जिंदगी में गरीब के दिन देखें हैं. वह कहते हैं, 'पिताजी चाहते थे कि हम और पढ़ें लिखें, लेकिन उनका अचानक देहांत हो गया. उन्हें हार्ट अटैक हुआ. इसके बाद हमारे घर की हालत और खराब हो गई. तब मेरी मां ने पापड़ बनाना शुरू किया. ये पापड़ मैं और मेरा भाई, हम दोनों बेचने के लिए जाया करते थे. और कहते थे, 'आनंद पापड़ वाला.. आनंद पापड़ वाला.’बता दें कि सुपर 30 के अभी तक 450 में से 390 से ज्‍यादा स्‍टूडेंट आईआईटी में सलेक्‍ट हो चुके हैं.

VIDEO: ये फिल्म नहीं आसां : अभिनेता अर्जुन रामपाल के साथ ख़ास मुलाकात



...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement