NDTV Khabar

KBC 10: मां घरों में करती थी कामकाज, बेटे को पढ़ाई के लिए नहीं मिल पाते थे 30 रुपए... फिर यूं मेहनत करके पूरी की पढ़ाई

कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) सीजन 10 में हॉट सीट पर पहुंचने वाले कंटेस्टेंट संदीप कांवलिया ने 'कब तक रोकोगे' मूवेंट के बारे में बताया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
KBC 10: मां घरों में करती थी कामकाज, बेटे को पढ़ाई के लिए नहीं मिल पाते थे 30 रुपए... फिर यूं मेहनत करके पूरी की पढ़ाई

KBC 10 कंटेस्टेंट संदीप कांवलिया

नई दिल्ली: कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) सीजन 10 में हॉट सीट पर पहुंचने वाले कंटेस्टेंट संदीप कांवलिया ने 'कब तक रोकोगे' मूवेंट के बारे में बतलाते हुए कहा,  'मुझे कम्प्यूटर में पढ़ाई के लिए 25000 हजार रुपए की जरूरत थी, लेकिन यह पैसा इतना ज्यादा था कि मैं कम्प्यूटर कोर्स नहीं कर सका. पिता बीमार थे और मां घरों में कामकाज करती थीं. इतना ही नहीं, मेरे पास पढ़ाई के लिए 30 रुपए तक भी नहीं थे. फिर मोहल्ले के पड़ोसियों और पहचान वालों से थोड़े बहुत पैसे लेकर पढ़ाई पूरी की और धीरे-धीरे मैं ग्राफिक्स डिजाइनर बन गया.' संदीप ने बताया, 'अभी मैं एक कंपनी में काम कर रहा हूं, लेकिन जल्द ही खुद का काम शुरू करूंगा.'

Bigg Boss 12 vs KBC 10: अमिताभ बच्चन और सलमान खान के बीच TRP की टक्कर, ऐलान पर यूं मना जश्न.. देखें Video

बता दें, गुजरात के युवा शख्स संदीप बृजलाल कांवलियां; जो सूरत में ग्राफिक्स डिजाइनर हैं, अब अपना खुद का बिजनेस शुरू कर दिया है.  NDTV.in से बात करते हुए संदीप ने बताया, 'रजिस्ट्रेशन कराने के बाद ऑडिशन के लिए जब कॉल आया तो मैं दिल्ली पहुंचा और सिलेक्शन के लिए फाइनल राउंड तक पहुंचा.'  

संदीप ने अमिताभ बच्चन के बारे में बोले, 'बिग बी के सामने कुछ ऐसे बैठे हुए थे, ऐसा लगा जैसे घर पर मेहमान आए हुए हैं. बिल्कुल घर की तरह ट्रीट करते हैं. यहां तक की उन्होंने मुझे पोते की तरह समझाया.' बिगबी से बातचीत के दौरान संदीप ने एक यादगार लम्हा भी शेयर किया. उन्होंने कहा, 'मेरा कुल वजन 44 किलो है और 8 साल से एक भी किलो नहीं बढ़ा. जिसपर उन्होंने मुझे खाने-पीने की सलाह दी, जो मुझे काफी अच्छा लगा.'

भोजपुरी स्टार पवन सिंह के साथ चांदनी सिंह का नया धमाका, 'राजा' में दिखेगी सिजलिंग केमिस्ट्री- देखें Video
 
संदीप ने केबीसी (KBC) में आने के लिए दर्शकों को कुछ सलाह भी साझा किये. उनसे 5 प्वाइंट में सवाल पूछने पर कई बातें शेयर की.

पहला प्वाइंट- यदि आप केबीसी में अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठना चाहते हैं तो आपको पढ़ने के लिए कुछ भी मिल जाए तो वो भी पढ़ लीजिए.

दूसरा प्वाइंट- खाने के साथ मिलने वाले कागज या रैपर भी मिले तो उस पर लिखे कंपनी, लोगो और अन्य फीडबैक भी पढ़ लेने चाहिए, क्योंकि केबीसी में कोई भी चीज पूछी जा सकती है.

सपना चौधरी ने 'सुपर स्टार' सॉन्ग से मचाया धमाल, 22 लाख बार देखा जा चुका Video

तीसरा प्वाइंट- आपसे रोजाना रूटीन से जुड़े हुए भी सवाल पूछे जा सकते हैं. जरूरी नहीं कि जनरल नॉलेज की बुक पढ़ें.

टिप्पणियां
चौथा प्वाइंट- हॉट सीट पर जाने से पहले हड़बड़ी नहीं करनी चाहिए और न ही नर्वस होना चाहिए. ऐसे में गलती होने के चांसेज ज्यादा बढ़ जाते हैं और फिर आप हॉट सीट के करीब पहुंचकर भी हॉट सीट पर नहीं बैठ पाते.

पांचवां प्वाइंट- टीवी, फिल्में, गाने और सीरियल्स वगैरह भी देखते रहना चाहिए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement