20 साल बाद बदले KBC के नियम, अब कंटेस्टेंट नहीं ले पाएंगे 'ऑडियंस पोल', लेकिन...

'कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati 12) ' को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

20 साल बाद बदले KBC के नियम, अब कंटेस्टेंट नहीं ले पाएंगे 'ऑडियंस पोल', लेकिन...

KBC 12 अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के शो के बदले ये नियम

खास बातें

  • 20 साल बाद बदले KBC के नियम
  • इस दिन से होगा केबीसी शुरू
  • बदले ये नियम
नई दिल्ली:

'कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati 12) ' का 12वां सीजन जल्द ही शुरू होने वाला है. कोरोनावायरस के कारण इस साल 'केबीसी' थोड़ी देरी से शुरू हो रहा है. हालांकि, इसके बावजूद भी फैन्स की एक्साइटमेंट में कोई कमी नहीं आई है. बता दें, 'कौन बनेगा करोड़पति' का 12वां सीजन 28 सितंबर से शुरू होगा. इसको लेकर तैयारियां भी पूरी हो चुकी हैं. एक बार फिर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) 'केबीसी (KBC 12)' को होस्ट करते नजर आएंगे. हालांकि, कोरोनावायरस महामारी के कारण इस बार केबीसी में कुछ नियमों को बदल दिया है. 

बता दें, 20 सालों में ऐसा पहली बार होगा जब केबीसी की शूटिंग के दौरान ऑडियंस नहीं होगी. कोविड-19 के कारण सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए इसका फैसला लिया गया है. 'कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati 20)' में ऑडियंस का काफी महत्वपूर्ण रोल होता है. क्योंकि, शो में एक लाइफलाइन 'ऑडियंस पोल' में उनकी काफी जरूरत होती है. हालांकि, सुरक्षा को देखते हुए इस बार 'ऑडियंस पोल' की जगह 'वीडियो ए फ्रेंड' लाइफलाइन कंटेस्टेंट को दी जाएगी.


जहां केबीसी (KBC) का सीजन 12 जल्द आ रहा है, वहीं इस शो से जुड़े मशहूर नाम यानी अमिताभ बच्चन भी देश के कोने-कोने से आने वाले प्रतिभागियों का स्वागत करने और उनका हौसला बढ़ाने की तैयारी कर रहे हैं. यह साल बदलाव का साल है और इस शो के डिजिटल ऑडिशन्स में जिस तरह लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया, उससे इस शो की लोकप्रियता और इसके प्रति लोगों की श्रद्धा एक बार फिर कायम हो गई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com