NDTV Khabar

KBC-9 में हरियाणा की बल्ले बल्ले, रोहतक की हाउसवाइफ ने जीते 12,50,000 रु.

कौन बनेगा करोड़पति के 13 सितंबर के एपिसोड में रेखा देवी अच्छा खेलीं लेकिन वे 12,50,000 रु. के लिए पूछे गए प्रश्न पर आकर अटक गईं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
KBC-9 में हरियाणा की बल्ले बल्ले, रोहतक की हाउसवाइफ ने जीते 12,50,000 रु.

कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन.

नई दिल्ली: कौन बनेगा करोड़पति के 13 सितंबर के एपिसोड में रेखा देवी अच्छा खेलीं लेकिन वे 12,50,000 रु. के लिए पूछे गए प्रश्न पर आकर अटक गईं. सवाल था: सियाचिन में सबसे ऊंचाई पर स्थित सैन्य चौकी, जिसे 1987 में पाकिस्तान सेना के कब्जे से छुड़ाया गया था, का नाम किस परमवीर चक्र विजेता के नाम पर है? ऑप्शन थेः नायब सूबेदार बाना सिंह, मेजर सोमनाथ शर्मा, लांस नायक एल्बर्ट इक्का और ले. अरुण खेत्रपाल. उन्होंने कोई अनुमान लगाने से अच्छा क्विट करने का फैसला लिया क्योंकि उनके पास कोई लाइफलाइन नहीं बची थी. उन्होंने कोई जल्दबाजी नहीं दिखाई और घर 12,50,000 रु. लेकर गईं. इस सवाल का जवाब थाः नायब सूबेदार बाना सिंह.

जानें कौन है रेखा देवी
रेखा देवी हरियाणा के रोहतक के रहने वाली हैं और हाउसवाइफ हैं. वे अपने घर परिवार में खुश हैं और जानवरों का खास ख्याल रखती हैं. उन्हें बच्चों का फिल्म देखना पसंद नहीं है लेकिन उन्होंने खुद फिल्म से जुड़े सवाल का जवाब कुछ सेकंडों में दे दिया. वे घर पर रहती हैं और टाइमपास के लिए कपड़े सिलती हैं. उनका ख्वाब है कि वे अपना बूटीक खोलें. जिसके लिए उन्हें 12 से 25 लाख रु. के बीच में कुछ राशि चाहिए थी. उनकी चाहत केबीसी पर आकर पूरी हो गई. उन्होंने अमिताभ बच्चन की बात मानते हुए बहुत ही संयम के साथ गेम खेला और जब लगा कोई चारा नहीं बचा है तो उन्होंने क्विट कर लिया. इस तरह वे साढ़े बारह लाख रु. लेकर घर गईं.

दूसरे कंटेस्टेंट भी आए हरियाणा से
रेखा के जाने के बाद बारी अगले फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट की आई और इसमें भी बाजी हरियाणा के वीरेश चौधरी ने मारी. वे पेशे से लेक्चरर हैं और हरियाणा के होडल से हैं. राजनैतिक पार्टी जेडी (यू) के नाम में यू का क्या अर्थ है. उन्हें इस सवाल का जवाब नहीं आया और उन्होंने ऑडियंस पोल का सहारा लिया. सवाल का जवाब थाः यूनाइटेड. उन्हें 5,000 रु. के लिए ही एक लाइफलाइन गंवानी पड़ी. इनमें से कौन से क्रिकेटर ने कभी भी भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के तौर पर काम नहीं किया है. ग्रेग चैपल, अनिल कुंबले, गैरी कर्स्टन और सचिन तेंडुलकर. जवाब थाः सचिन तेंडुलकर. इस वीरेश ने पहला पड़ाव पार किया.

रुडयार्ड किपलिंग की ‘द जंगल बुक’ का ‘का’ किस तरह का सांप होता है? ऑप्शन थेः अजगर, कोबरा, वाइपर या करैत. जवाब थाः अजगर. अगस्त 2017 में सीबीएफसी के नए अध्यक्ष के तौर पर किसे नियुक्त किया गया है? ऑप्शन थेः शबाना आजमी, प्रसून जोशी, जावेद अख्तर या गुलजार. लेकिन वीरेश इसका जवाब नहीं जानते थे और उन्होंने जोड़ीदार लाइफलाइन का सहारा लिया. उनकी मदद के लिए उनके चाचा आए थे. उनके चाचा ने सही जवाब दिया. जवाब थाः प्रसून जोशी. इस तरह वीरेश ने 40,000 रु. जीते. इसके साथ ही हूटर बज गया और वीरेश कल फिर से हॉट सीट पर नजर आएंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement