NDTV Khabar

KBC-9 में हरियाणा के इस लेक्चरर ने जीते 50 लाख रु

स्वतंत्र भारत के पहले आम चुनाव के लिए किस कंपनी ने बैलेट बॉक्स की आपूर्ति की थी? ऑप्शन थेः महिंद्रा एंड महिंद्रा, मैसूर आयरन वर्क्स, गोदरेज एंड बॉयस या टाटा स्टील. इस सवाल का जवाब देने के लिए उन्होंने दो लाइफलाइन का सहारा लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
KBC-9 में हरियाणा के इस लेक्चरर ने जीते 50 लाख रु

केबीसी में अमिताभ बच्चन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: हरियाणा के होडल के लेक्चरर वीरेश चौधरी ने कौन बनेगा करोड़पति के आज के एपिसोड में 10,000 रु. के बाद से खेलना शुरू किया और उन्होंने अच्छा खेला. वे खेलते जा रहे थे और वे 12 लाख रु. तक के सवाल पर आसानी से पहुंच गए. लेकिन इसके बाद धीरे-धीरे वे सवालों में उलझने लगे. स्वतंत्र भारत के पहले आम चुनाव के लिए किस कंपनी ने बैलेट बॉक्स की आपूर्ति की थी? ऑप्शन थेः महिंद्रा एंड महिंद्रा, मैसूर आयरन वर्क्स, गोदरेज एंड बॉयस या टाटा स्टील. इस सवाल का जवाब देने के लिए उन्होंने दो लाइफलाइन का सहारा लिया. लेकिन दोनों बेकार गईं. फिर वीरेश ने अनुमान लगाया गोदरेज एंड बॉयस, और यह सही निकला. इस तरह वे 25,000 लाख रु. जीत गए.

यह भी पढ़ें : आमिर खान की राह पर चले अभिषेक बच्चन, KBC-9 में बताया इनकी खातिर छिदवाए कान

इसके बाद बारी आई 50 लाख रु. के सवाल की. सवाल थाः इनमें से किस भारतीय पैरा एथलीट ने रियो ओलिंपिक्स खेलों में हाई जंप में स्वर्ण पदक जीता था? ऑप्शन थेः वरुण सिंह भाटी, थंगावेलु मरियप्पन, शरद कुमार या देवेंद्र झाझरिया. वीरेश ने बहुत ही सधे हुए ढंग से जवाब दियाः थंगावेलु मरियप्पन, और यह जवाब एकदम सही था. इस तरह वे 50 लाख रु. जीत गए. एक करोड़ रु. के लिए सवाल थाः ‘सत्य के साथ मेरे प्रयोग’ के अनुसार, कृष्णशंकर पंड्या ने महात्मा गांधी को क्या सीखने के लिए राजी किया था? ऑप्शन थेः संस्कृत, वैष्णव जन तो.., चरखा चलाना या फारसी. वीरेश को इस सवाल का जवाब नहीं पता था, और वे 50 लाख रु. लेकर ही संतुष्ट हो गए. उन्होंने क्विट करने का फैसला लिया. सही जवाब थाः संस्कृत.
VIDEO: केबीसी में महिला जीतीं हैं 5 करोड़ रुपये

लातूर की जयश्री जाधव पहुंची हॉट सीट पर
महाराष्ट्र के लातूर की जयश्री जाधव ने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में बाजी मारी. उनके पास ऑडिशन के लिए पैसे नहीं थे. वे उधार लेकर ऑडिशन तक आई थीं. वे अपने पिता और पति के साथ गेम खेलने आई थीं. वे स्कूल में नॉन ग्रांट टीचर हैं यानी वे पढ़ाती तो हैं लेकिन उन्हें वेतन नहीं मिलता है. जयश्री ने दो हजार रु. जीत लिए हैं. अब वे सोमवार को हॉट सीट पर नजर आएंगी क्योंकि शुक्रवार को केबीसी का स्पेशल शो आता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement