NDTV Khabar

KBC 11 First Crorepati: सनोज राज बने करोड़पति, बोले- ये खुशी तो क्षण भर की है मेरा फोकस तो...

KBC 11 Crorepati: बिहार के सनोज राज कौन बनेगा करोड़पति (KBC) सीजन 11 के पहले करोड़पति बन गए हैं. सरल और मृदुभाषी सनोज बेहद धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ हॉट सीट पर अपने सामने आने वाले सवाल दर सवाल का सामना करते हुए आगे बढ़े.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
KBC 11 First Crorepati: सनोज राज बने करोड़पति, बोले- ये खुशी तो क्षण भर की है मेरा फोकस तो...

KBC Winner: बिहार के सनोज राज कौन बनेगा करोड़पति (KBC) सीजन 11 के पहले करोड़पति बन गए हैं

खास बातें

  1. सनोज राज बने कौन बनेगा करोड़पित के पहले करोड़पति
  2. जवाब आते हुए भी यूज की लाइफलाइन
  3. सनोज सादा जीवन और उच्च विचार में विश्वास करते हैं
नई दिल्ली:

Kaun Banega Crorepati 11's First Crorepati: बिहार के सनोज राज कौन बनेगा करोड़पति (KBC) सीजन 11 के पहले करोड़पति बन गए हैं. सरल और मृदुभाषी सनोज बेहद धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ हॉट सीट पर अपने सामने आने वाले सवाल दर सवाल का सामना करते हुए आगे बढ़े. आईएएस बनने के इच्छुक, सनोज वर्तमान में दिल्ली में अपनी यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं. उनका मानना है कि आईएएस के पद के साथ ही बदलाव लाने का मौका भी मिलता है. उनकी दिलचस्पी नीति निर्माण और उसके कार्यान्वयन में है. वह स्वास्थ्य और पर्यावरण के संबंध में नीतियां बनाना चाहते हैं. उनके अनुसार, वर्षा जल संचयन, गांवों में जल निकासी की उचित व्यवस्था और अधिक वृक्षारोपण के बारे में मजबूत नीतियों की आवश्यकता है. जब स्वास्थ्य की बात आती है, तो वह कुपोषण और जैविक और प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के मुद्दे पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं.

Saaho Box Office Collection Day 15: बॉक्स ऑफिस पर छाया प्रभास की फिल्म 'साहो' का जादू, कमा डाले इतने करोड़


 सनोज सादा जीवन और उच्च विचार में विश्वास करते हैं.  KBC 11 में अमिताभ बच्चन के साथ उन्हें हॉट सीट पर देखना एक ट्रीट था, जहां वह हर कदम पर उन्हें प्रोत्साहित कर रहे थे. सनोज के विचारों  ने अमिताभ बच्चन को प्रभावित किया, जो इस तथ्य की सराहना कर रहे थे कि हमें अपने देश के भविष्य को सकारात्मक दिशा देने के लिए इस तरह के मजबूत दिमाग और जानकार युवाओं की जरूरत है.

Dream Girl Box Office Collection Day 1: आयुष्मान खुराना की फिल्म 'ड्रीम गर्ल' ने पहले ही दिन मचा दिया धमाल, किया इतना कलेक्शन

 
लेकिन KBC 11 के इस एपिसोड का सबसे अच्छा हिस्सा वह पल था जब सनोज का सामना 1 करोड़ के सवाल से हुआ था. इस आश्वस्त युवक को जवाब पता था लेकिन उन्होंने सभी को हैरान करते हुए अपनी आखिरी लाइफलाइन का इस्तेमाल किया. अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे जाने पर कि जब उन्हें जवाब पता था तो उन्होंने लाइफलाइन क्यों चुनी, सनोज ने विनम्रतापूर्वक उल्लेख किया कि चूंकि वह 7 करोड़ के सवाल के लिए लाइफलाइन का उपयोग नहीं कर पाएंगे, इसलिए उन्हें लगा कि इसे बेकार जाने की बजाय इसका उपयोग किया जाए! 

Chhichhore Box Office Collection Day 8: सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म 'छिछोरे' का शानदार प्रदर्शन जारी, आठवें दिन किया इतना कलेक्शन

 
KBC 11 के पहले करोड़पति बनने पर, खुशी से भरे सनोज ने कहा, 'मैं इस जीत पर खुश हूं. यह मेरे जीवन का एक महत्वपूर्ण पल है और मैं केवल कई और उपलब्धियां हासिल करने के लिए यहां से और आगे बढ़ने का इरादा रखता हूं. मेरा मानना है कि अपने लक्ष्यों के प्रति कड़ी मेहनत, लगन और समर्पण उन्हें हासिल करने की प्रक्रिया को बहुत अधिक सुखद बना देगा. वर्तमान में मेरी खुशी अल्पकालिक है क्योंकि मैं अपनी यूपीएससी परीक्षाओं पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं जो अगले सप्ताह से शुरू हो रही हैं.'

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement