'महाभारत' में कृष्ण के रोल के लिए हुए थे 55 स्क्रीन टेस्ट, लेकिन एक मुस्कान ने कर दिया था कमाल

'महाभारत' (Mahabharat) में कृष्ण का किरदार, जिसे नीतिश भारद्वाज (Nitish Bhardwaj) रोल ने अदा किया था. नीतिश के इस रोल ने लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी.

'महाभारत' में कृष्ण के रोल के लिए हुए थे 55 स्क्रीन टेस्ट, लेकिन एक मुस्कान ने कर दिया था कमाल

नीतिश कुमार (Nitish Kumar) की एक मुस्कान ने ही जीत लिया था डायरेक्टर का दिल

खास बातें

  • महाभारत में कृष्ण के रोल के लिए हुए 55 स्क्रीन टेस्ट
  • एक्टर की एक मुस्कान ने ही जीत लिया था डायरेक्टर का दिल
  • नीतिश भारद्वाज ने सुनाई रोल मिलने की दास्तां
नई दिल्ली:

दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाली 'महाभारत' (Mahabharat) आज भी लोगों के दिलों-दिमाग में बखूबी बसी हुई है. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच लोगों को एक बार फिर से 'महाभारत' देखने को मिल रहा है. इसका हर किरदार दर्शकों के दिमाग में बसा हुआ है. खासकर कृष्ण का किरदार, जिसे नीतिश भारद्वाज (Nitish Bhardwaj) रोल ने अदा किया था. नीतिश के इस रोल ने लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. लेकिन यह किरदार उन्हें ऐसे ही नहीं, मिला था. बल्कि इस रोल के लिए उन्हें कई मशक्कत करनी पड़ी थी. 

Newsbeep

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कृष्ण के लिए करीब 55 टेस्ट हुए थे. लेकिन कृष्ण के रोल के लिए नीतिश भारद्वाज (Nitish Bhardwaj) की मुस्कान ने ही महाभारत के डायरेक्टर रवि चोपड़ा का दिल जीत लिया था और उन्हें रोल दिलाने में मदद की थी. नीतिश कुमार ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उन्हें पहले विदुर के लिए कास्ट किया था, लेकिन उस समय नीतिश भारद्वाज की उम्र मात्र 23 से 24 वर्ष थी. वहीं, महाभारत में कुछ एपिसोड बाद विदुर बूढ़ा हो जाता, जिसके लिए यह रोल किसी और को दे दिया गया था. इसके बाद नीतिश भारद्वाज को नकुल और सहदेवव का रोल भी ऑफर किया गया लेकिन उन्होंने मना कर दिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


नीतिश भारद्वाज (Nitish Bhardwaj) ने अपने इंटरव्यू में आगे बताया, "कुछ समय बाद मुझे कृष्ण के रोल के लिए बुलाया गया था, लेकिन मैंने मना कर दिया. मैंने डायरेक्टर से कहा भी था कि इसके लिए आपको एक्सपीरियंस इंसान की जरूरत है. एक नए इंसान को आप इतने बड़े महानायक का रोल कैसे दे सकते हैं. लेकिन उन्होंने मुझसे एक बार स्क्रीन टेस्ट देने को कहा. इसके बाद मैंने स्क्रीन टेस्ट दिया और कृ्ष्ण के रोल के लिए चुन लिया गया." बता दें कि नीतिश भारद्वाज आखिरी बार सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म 'केदारनाथ' में नजर आए हैं.