रामानंद सागर की 'रामायण' ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, अब यहां दोबारा होने जा रहा है प्रसारण

'रामायण (Ramayan)' की अपार सफलता के बाद एक बार फिर यह शो टीवी पर प्रसारित होने जा रहा है, लेकिन इस बार चैनल कोई और होगा...

रामानंद सागर की 'रामायण' ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, अब यहां दोबारा होने जा रहा है प्रसारण

'रामायण (Ramayan)' ने दूरदर्शन पर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, अब स्टार प्लस पर होगा प्रसारित

खास बातें

  • 'रामायण' को दूरदर्शन पर मिली अपार सफलता
  • अब स्टार प्लस पर होगा दोबारा प्रसारित
  • दूरदर्शन पर बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड
नई दिल्ली:

रामानंद सागर (Ramanand Sagar) के निर्देशन में बनी 'रामायण (Ramayan)' 1987 में पहली बार नेशनल चैनल पर प्रसारित हुई थी. उस समय इस पौराणिक धारावाहिक को खूब लोकप्रियता मिली थी. हालांकि, कोरोना वायरस से लगे लॉकडाउन (Lockdown) के कारण एक बार फिर रामायण को 'दूरदर्शन' पर प्रसारित किया गया. इस दौरान धारावाहिक ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए सभी शो को पछाड़ दिया. 'रामायण' की अपार सफलता के बाद एक बार फिर यह शो स्टार प्लस पर प्रसारित होगा. बता दें, इस धारावाहिक में एक्टर अरुण गोविल (Arun Govil) ने 'भगवान राम' और एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया (Deepika Chiklia) ने माता 'सीता' का किरदार निभाया था. 

दीपिका चिखलिया ने 'रामायण (Ramayan)' के दोबारा प्रसारण होने को लेकर कहा, "सीता का किरदार मेरी जिंदगी में सबसे ज्यादा यादगार लम्हा है. मुझे न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी दर्शकों का बहुत प्यार और स्नेह मिला है. अब स्टारप्लस पर प्रसारित होने वाले शो के साथ, दर्शकों को एक बार फिर से महाकाव्य पौराणिक कहानी को फिर से दर्शक देख सकेंगे."

रामानंद सागर (Ramanand Sagar) की रामायण (Ramayan) ने 33 वर्ष बाद भी बीते 16 अप्रैल को 7.7 करोड़ की व्यूवअशिप दर्ज की है. इस बात की जानकारी दूरदर्शन के ट्विटर हैंडल के जरिए दी गई थी. डीडी इंडिया ने अपने ट्वीट में 'रामायण' (Ramayan) के रिकॉर्ड दर्ज करने की जानकारी देते हुए लिखा, "दूरदर्शन पर रामायण के रिब्रॉडकास्ट ने विश्वस्तर पर व्यूवरशिप के जरिए रिकॉर्ड कायम किया है. यह कार्यक्रम 16 अप्रैल को 7.7 करोड़ दर्शकों के साथ वैश्विक स्तर पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाला शो बन चुका है." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com