NDTV Khabar

'संजीवनी' की तैयारी जोरों पर, खुद डॉक्टर्स सेट पर आकर दे रहे हैं TV कलाकारों को ट्रेनिंग

'संजीवनी (Sanjivani)' स्टार प्लस पर दोबारा शुरू होने वाला है. इस शो ने 17 साल पहले अपने मेडिकल ड्रामा से दर्शकों को खूब दीवाना बनाया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'संजीवनी' की तैयारी जोरों पर, खुद डॉक्टर्स सेट पर आकर दे रहे हैं TV कलाकारों को ट्रेनिंग

'संजीवनी (Sanjivani)' के लिए तैयारी जोरों पर

खास बातें

  1. 'संजीवनी' के लिए कलाकारों ने की दमदार तैयारी
  2. शो के सेट पर एक्टर्स की ट्रेनिंग के लिए पहुंचे डॉक्टर्स
  3. डॉक्टर्स ने कलाकारोंं को दी खास ट्रेनिंग
नई दिल्ली:

टीवी का सबसे चर्चित रह चुका शो 'संजीवनी (Sanjivani)' स्टार प्लस पर दोबारा शुरू होने वाला है. इस शो ने 17 साल पहले अपने मेडिकल ड्रामा से दर्शकों को खूब दीवाना बनाया था. लेकिन अब यह नई ताजगी के साथ उन बीती यादों को दोबारा ताजा करने आ रहा है. 'संजीवनी (Sanjivani)' के पहले कलाकार रह चुके मोहनीश बहल और गुरदीप कोहली पुंज इस बार भी शो में पिछली परंपरा को आगे बढ़ाते हुए नजर आएंगे. इतना ही नहीं, शो में डॉक्टर्स की एक नई फौज भी नजर आने वाली है. खास बात तो यह है कि कलाकारों से बात करने के लिये असली डॉक्‍टर्स भी 'संजीवनी (Sanjivani)' के सेट पर पहुंच रहे हैं. साथ ही वे कलाकारों को पर्दे पर एक डॉक्‍टर के रोल के लिए महत्‍वपूर्ण जानकारियां भी दे रहे हैं. 

सलमान खान ने यूलिया वंतुर के जन्मदिन पर दिया यह खास तोहफा, खुद मम्मी ने दी थी सलाह

u1b320so

दरअसल,'संजीवनी (Sanjivani)'  शो का मूल रूप ओरिजनल की तरह ही है. ऐसे में मेकर्स चाहते थे कि डॉक्‍टर्स की भाषा और उनके तौर-तरीके ओरिजनल सीजन से मेल खाते हुए हों. इसके अलावा संजीवनी के सभी कलाकार अपनी दिल छू लेने वाली अदाकारी से भी दर्शकों पर जादू चलाने के लिए तैयार हैं. इतना ही नहीं, शो के कलाकार डॉक्टर्स की भाषा, उनका व्यवहार और हॉस्पिटल में इस्तेमाल होने वाले कुछ खास प्रोटोकॉल्स भी जानने की कोशिश कर रहे हैं.  

Bhojpuri Cinema: पवन सिंह की 'जय हिंद' का ट्रेलर हुआ रिलीज, एक्शन किंग ने मचाया धमाल

p2qm00b8

'संजीवनी (Sanjivani)' शो की एक्ट्रेस सुरभि चंदना ने इसकी तैयारी के बारे में बात करते हुए कहा, "एक डॉक्‍टर की भूमिका निभाना वाकई बहुत मुश्किल है. किसी भी स्‍तर पर यह आसान नहीं होता लेकिन अगर असल में विशेषज्ञों का सहारा मिले तो उससे काफी मदद हो जाती है. 'संजीवनी' के लिये सेट पर असली डॉक्‍टर्स आ रहे हैं और वह हमें बॉडी लैंग्‍वेज, मेडिकल की आम बोलचाल और कई छोटी-छोटी चीजों की भी जानकारियां दे रहे हैं.उन्होंने हमें एक डॉक्‍टर किस तरह ग्‍लव्‍स पहनना,मरीज की बीपी चेक करना और स्‍टेथेस्‍कोप पकड़ने का सही तरीका भी बताया है. हम इस शो में ड्रामे के तड़के साथ अलग-अलग मेडिकल केसेज दिखाने वाले हैं."

प्रियंका चोपड़ा सिगरेट पीने पर हुईं ट्रोल तो बहन परिणीति चोपड़ा का यूं आया रिएक्शन

टिप्पणियां

बता दें कि  'संजीवनी (Sanjivani)' 12 अगस्त को शाम 7:30 बजे स्टार प्लस पर टेलीकास्ट होगा. इस बार डॉक्टर्स की नई टीम में लोगों को सुरभि चंदना, नमित खन्ना, कुनाल भान, रश्मि सिंह और रॉबिन सोही भी नजर आने वाले हैं. 
 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement