The Kapil Sharma Show: मशहूर संगीतकार जोड़ी अजय-अतुल ने शो पर शेयर किया ये किस्सा...देखें Video

द कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma Show) का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

The Kapil Sharma Show: मशहूर संगीतकार जोड़ी अजय-अतुल ने शो पर शेयर किया ये किस्सा...देखें Video

द कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma Show) का वीडियो वायरल

नई दिल्ली:

द कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma Show) में इस रविवार प्रतिभाशाली म्यूजिक डायरेक्टर्स एवं कंपोज़र्स अजय-अतुल मेहमान बनकर पहुंचेंगे, जहां उनका भव्य स्वागत किया जाएगा. अपने बेहतरीन संगीत और चार्टबस्टर गानों के लिए मशहूर ये जोड़ी गुदगुदाने वाली कॉमेडी का मजा लेगी, साथ ही कपिल से अपनी मजेदार निजी बातें भी बताएंगे. 
 ऐसी ही एक चर्चा के दौरान कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने इन दोनों से जानना चाहा कि उन्हें कब ये एहसास हुआ कि उन्हें संगीतकार बनना चाहिए और इसकी शुरुआत कैसे हुई? 

धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने 'बड़ी मुश्किल' गाने पर किया जोरदार डांस, 80 लाख बार देखा गया Video

इस सवाल के जवाब में अजय ने कहा, "बचपन से ही संगीत के प्रति हमारा खास लगाव था. जब हम लक्ष्मीकांत प्यारेलाल जी को सुनते थे, तो हमें यह बड़ा दिलचस्प लगता था. हमें लगता था कि हमें भी इसे सीखना चाहिए. असल में स्कूल में हम कविताओं की धुन बनाते थे, जबकि हमें पता नहीं था कि इसे कंपोज़िंग कहते हैं. हम अपने स्कूल में बच्चों से ये कविताएं गवाते थे और हम नहीं जानते थे कि यही संगीत निर्देशन कहलाता है."

शाहरुख खान के अंदाज में एक्ट कर रहे थे सुनील ग्रोवर, तभी पलटी 'सिमरन' और किया ऐसा...देखें मजेदार Video

इसके बाद अतुल ने आगे बताया, "संगीत निर्देशन को लेकर हमारे मन में बहुत-सी भ्रांतियां थीं. उदाहरण के लिए, हमें लगता था कि यदि आपको म्यूज़िक डायरेक्टर बनना हो तो आपके पास पूरे म्यूज़िक इंस्ट्रूमेंट्स होने चाहिए, और इसके लिए सभी संगीतकार एक ही बिल्डिंग में रहते हैं और रिहर्सल से लेकर बाकी सभी चीजें, सबकुछ उसी बिल्डिंग में होता है."

रिया चक्रवर्ती ने मीडिया को देख दिया गुस्से वाला एक्सप्रशेन, खूब वायरल हो रहा Video

 जब अजय ने बताया कि उन्हें भी ऐसा लगता था कि एक म्यूज़िक डायरेक्टर को सभी तरह के वाद्य यंत्र बजाने आने चाहिए, तब अतुल ने कहा, "और इस तरह हम सारे म्यूज़िक इंस्ट्रूमेंट्स बजाना सीख गए. हमारे पास कोई म्यूज़िक इंस्ट्रूमेंट्स भी नहीं थे, इसलिए हम लोग जितने म्यूज़िक इंस्ट्रूमेंट्स हैं, उसकी आवाज मुंह से निकालते थे. 

रिया चक्रवर्ती ने कहा, 'फ्लैट की 17 हजार ईएमआई कैसे भरूंगी?', तो श्वेता सिंह बोलीं- देश के सबसे महंगे वकील को कैसे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शुरुआत में तो हमारे पास हारमोनियम भी नहीं था. ऐसे में जब भी हमें काम मिलता था और जब हमें उन्हें गाना प्रस्तुत करना होता था तो यह (अतुल) गाना बोलता था और मैं उसके पीछे का जो रिदम है, उसका फील देने के लिए मुंह से ही आवाज निकालता था. इस वजह से हमें कभी नहीं लगा कि अपने पास हारमोनियम नहीं है... किसी चीज की अपने पास कमी है, ऐसा कभी लगा ही नहीं."