NDTV Khabar

KBC 9 देखना भूल गए हैं तो नो टेंशन, यहां हैं सारे सवाल और जवाब

कौन बनेगा करोड़पति के सीजन-9 में आज हुए फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में शिमला हिमाचल प्रदेश के वकील राजेश कैंथला एकमात्र कंटेस्टेंट थे जिन्होंने सही जवाब दिए.

254 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
KBC 9 देखना भूल गए हैं तो नो टेंशन, यहां हैं सारे सवाल और जवाब

केबीसी में अमिताभ बच्चन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कौन बनेगा करोड़पति के सीजन-9 में सोमवार यानी 11 सितंबर को हुए फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में शिमला हिमाचल प्रदेश के वकील राजेश कैंथला एकमात्र कंटेस्टेंट थे जिन्होंने सही जवाब दिए. राजेश के ऊपर बनाए गए वीडियो में दिखाया गया कि उन्होंने अपने माता-पिता के साथ रहने के लिए अपने जज बनने के ख्वाब को छोड़ दिया. वे अपनी पत्नी और बेटी के साथ आए थे. राजेश ने बताया कि वे 17 साल से केबीसी में आने का ख्वाब देख रहे थे.

उनसे पहला सवाल पूछा गया कि किस मिठाई में दूध का प्रयोग होता है? ऑप्शंस में बालूशाही, मालपुआ, कलाकंद और इमरती दिए गए थे. उन्हें पहले ही सवाल में ऑडियंस पोल का सहारा लेना पड़ा. जवाब था, कलाकंद. कौन सा शब्द आग से संबंधित नहीं है? अग्नि, पावक, ज्वाला और वसंत. जवाब था, वसंत.

यह भी पढ़ें : Exclusive: 500 SMS भेजने के बाद हॉट सीट पर बैठीं ये कंटेस्टेंट, बताए KBC-9 तक पहुंचने के सीक्रेट्स

डॉन फिल्मों में कौन-सा किरदार डॉन का हमशक्ल था. अमित, दीनानाथ, विजय या जय. जवाब था जय. इनमें से किस राजनेता ने किसी भी सशस्त्र बल में काम नहीं किया हैः राजेश पायलट, राज्यवर्धन सिंह राठौर, अमरिंदर सिंह या राजीव गांधी. उन्होंने इसके लिए फिफ्टी फिफ्टी लाइफलाइन का इस्तेमाल किया. जवाब था राजीव गांधी. बड़ी मुश्किल से वह सही जवाब दे सके.

इनमें से कौन-सी नदी भारतीय सीमा के अंदर बहती है. ऑप्शन थेः झेलम, चेनाब, बह्मपुत्र और व्यास. जवाब था व्यास. इनमें से किस बिग कैट में गले से जोर से दहाड़ने की क्षमता नहीं होती है. आप्शंस थेः जैगुआर, हिम तेंदुआ, रॉयल बंगाल टाइगर या एशियाई शेर. उन्होंने जवाब दिया, जैगुआर. लेकिन सही जवाब थाः स्नो लेपर्ड (हिम तेंदुआ). वे सिर्फ 10,000 रु. ही जीत सके.
VIDEO: KBC में पांच करोड़ जीती महिला

अगले फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में मेघालय के शिलांग की सिमिरन मोहपात्रा ने बाजी मारी. लेकिन उनके हॉट सीट पर पहुंचते ही, हूटर बज गया. अब वे कल फिर खेलेंगी. आज हॉट सीट पर आने वाली सबसे पहली कंटेस्टेंट बेंगलूरू की सत्यबाला डी. मोंटी थी. तीन लाइफलाइन होने के बावजूद सिर्फ 10,000 रु. ही जीत सकीं. वे 80,000 रु. के लिए पूछे गए सवाल का बहुत जल्दबाजी में जवाब दिया और वे चूक गईं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement