NDTV Khabar

अभिनेत्री रीता भादुड़ी का 62 वर्ष की उम्र में निधन, 'निमकी मुखिया' में निभा रही थीं दादी का किरदार

Rita Bhaduri Death: रीता भादुड़ी पिछले 10 दिन से अस्पताल में भर्ती थीं. वे किडनी से जुड़ी समस्याओं से जूझ रही थीं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अभिनेत्री रीता भादुड़ी का 62 वर्ष की उम्र में निधन, 'निमकी मुखिया' में निभा रही थीं दादी का किरदार

रीता भादुड़ी (1955-2018) ने बॉलीवुड और टेलीविजन पर कई अहम रोल किए

खास बातें

  1. रीता भादुड़ी का निधन, शिशिर शर्मा ने दी जानकारी
  2. 10 दिनों से अस्पताल में थीं भर्ती
  3. 70 से ज्यादा फिल्मों और 30 टीवी शो में किया काम
नई दिल्ली:

टीवी सीरियल और फिल्मों में अक्सर मां का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस रीता भादुड़ी (Rita Bhaduri) का 62 साल की उम्र में निधन हो गया है. रीता भादुड़ी ग्लैमर इंडस्ट्री का चर्चित नाम है. किडनी संबंधी समस्या से गुजर रहीं रीता पिछले 10 दिनों से विले पार्ले के सुजय अस्पताल में भर्ती थीं. उनकी किडनी कमजोर थीं और वह डायलिसिस पर थी. अस्पताल से एक सूत्र ने उनके निधन की जानकारी दी, जहां उन्हें पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से भर्ती कराया गया था. सूत्र ने आईएएनएस से कहा, "रीता भादुड़ी रात लगभग 1.30 के आसपास दम तोड़ दिया और उनके परिवार के सदस्य सुबह 4 बजे के आसपास उनका शव ले गए"

दिग्गज अभिनेता शिशिर शर्मा ने भी उनके निधन की पुष्टि की है. अभिनेता ने बताया कि रीता का अंतिम संस्कार 17 जुलाई दोपहर 12 बजे किया गया. फेसबुक पर रीता के निधन की जानकारी देते हुए अभिनेता शिशिर शर्मा ने लिखा, "बड़े दुख के साथ मैं यह सूचित कर रहा हूं कि रीता भादुड़ी अब हमारे बीच नहीं रहीं. उनका अंतिम संस्कार 17 जुलाई, दोपहर 12 बजे अंधेरी ईस्ट (मुंबई) में होगा. बेहद दुखद. कई लोगों के लिए वह मां की तरह थीं. हम उन्हें बहुत याद करेंगे."

टिप्पणियां


मालूम हो कि, रीता भादुड़ी ने 70 से 90 के दशक में कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया. 'सावन को आने दो (1979)' और 'राजा (1995)' समेत 70 से ज्यादा फिल्मों में उन्होंने अहम किरदार निभाया. वह टीवी इंडस्ट्री में काफी चर्चित रहीं और 30 से ज्यादा सीरियल से जुड़ीं. 'साराभाई वर्सेज साराभाई', 'एक नई पहचान', 'कुमकुम', 'अमानत' जैसे टीवी शोज में उन्होंने मां या दादी मां का किरदार निभाया. स्टार भारत के शो 'निमकी मुखिया' में रीता इन दिनों इमरती देवी का कैरेक्टर प्ले कर रही थीं. 

रीता भादुड़ी का जन्म 4 नवंबर, 1955 को लखनऊ में हुआ था. साल 1968 से वह फिल्म इंडस्ट्री में सक्रीय रहीं. अपने पांच दशक के करियर में रीता 'कभी हां कभी ना', 'क्या कहना', 'दिल विल प्यार व्यार' और 'मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं' जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. उन्होंने गुजराती फिल्मों में भी काम किया है.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement