Australian Open 2020: भारत के दिविज शरण डबल्स के दूसरे, तो जोकोविच सिंगिल्स के तीसरे दौर में

Australian Open: मौजूदा चैम्पियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच की बात करें, तो उन्होंने आसान जीत के साथ साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे राउंड में पहुंच गए

Australian Open 2020: भारत के दिविज शरण डबल्स के दूसरे, तो जोकोविच सिंगिल्स के तीसरे दौर में

दिविज शरण की फाइल फोटो

मेलबर्न:

भारत के द्विज शरण बुधवार को यहां जारी साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष युगल मुकाबलों के दूसरे राउंड में पहुंच गए. द्विज इस साल इस इवेंट में न्यूजीलैंड के अर्टेम सिताक के साथ खेल रहे हैं. सिताक और द्विज ने पहले राउंड में पाब्लो कारेनो बुस्ता और जोआओ सौसा को हराया. द्विज और सिताक ने एक घंटे 28 मिनट तक चले मुकाबले में अपने से नीचे रैंकिंग के जोड़ीदारों के खिलाफ 6-4, 7-5 से जीत हासिल की. वहीं, अन्य मुकाबलों में दिग्गज नोवाक जोकोविच पूर्व चैंपियन नाओमी ओसाका ने तीसरे दौर में जगह बना ली है. 

यह भी पढ़ें:  राफेल नडाल दूसरे दौर में, शारापोवा की पहले ही दौर में छुट्टी

मौजूदा चैम्पियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच की बात करें, तो उन्होंने आसान जीत के साथ साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे राउंड में पहुंच गए. जोकोविच ने 95 मिनट तक चले दूसरे दौर के मुकाबले में वाइल्डकार्ड से एंट्री पाने वाले जापान के तातसुमा एटो को 6-1, 6-4, 6-2 से हराया. अगले दौर में जोकोविच का सामना जापान के एक अन्य खिलाड़ी योशिहितो निशियोका से होगा,  जोकोविच ने अपने करियर की 901वीं जीत के साथ बीते 14 साल में 13वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे राउंड में जगह बनाई है.

यह भी पढ़ें:  सान‍िया म‍िर्जा ने कोर्ट पर वापसी करते ही द‍िखाई चमक, मह‍िला डबल्‍स के सेमीफाइनल में पहुंचीं

वहीं, महिला वर्ग में  मौजूदा चैंपियन नाओमी ओसाका ने जीत दर्ज करके साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे राउंड में प्रवेश कर लिया. तीसरी सीड ओसाका ने महिला एकल के अपने दूसरे दौर के मुकाबले में चीन की झेंग साइसाइ को 80 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2, 6-4 से हराकर अगले दौर में जगह बना ली. पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 ओसाका ने इस साल के टूर्नामेंट में अब तक एक भी सेट नहीं गंवाया है.

VIDEO: काफी समय पहले पीवी सिंधु ने एनडीटीवी से खास बात की थी. 

ओसाका ने इस जीत के बाद कहा, "मुझे लगता है कि मैंने अमरीकी ओपन के बाद से काफी अनुभव हासिल किया है. मेरे लिए यह एक नया टूर्नामेंट है."

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com