AUSTRALIAN OPEN: निक किर्गियोस चौथे दौर में पहुंचे, अब राफेल नडाल से होगा मुकाबला, अन्य मैचों के बारे में भी जानें

Australian Open: पुरुष वर्ग की बात करें, तो किर्जियोस चौथे दौर में अब अपने कड़े प्रतिद्वंद्वी वर्ल्ड नंबर-1 स्पेन के राफेल नडाल से भिड़ेंगे. नडाल ने हमवतन स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्ता को मात दे चौथे दौर में जगह बनाई है.

AUSTRALIAN OPEN: निक किर्गियोस चौथे दौर में पहुंचे, अब राफेल नडाल से होगा मुकाबला, अन्य मैचों के बारे में भी जानें

निक किर्गियोस मैच जीतने के बाद

खास बातें

  • निक किर्गियोस का मुकाबला मैच चार घंटे 25 मिनट तक चला
  • सातवीं सीड ज्वेरेव भी पहुंचे चौथे दौर में
  • महिला वर्ग में पोलैंड की इगा स्वाइटेक भी चौथे दौर में
मेलबर्न:

निक किर्जियोस ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है. इसके लिए हालांकि उन्हें शनिवार को मेलबर्न ऐरना पर तीसरे राउंड में रूस के कारेन खाचानोव के खिलाफ पांच सेटों तक पसीना बहाना पड़ा. स्थानीय खिलाड़ी किर्जियोस ने अंतत: यह मैच 6-2, 7-6 (7-5), 6-7 (6-8), 6-7 (7-9), 7-6 (10-8) से अपने नाम किया. मैच चार घंटे 25 मिनट तक चला. साथ ही,  जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव और स्विटजरलैंड के स्टेनिसलास वावरिंका ने भी शनिवार को तीसरे राउंड के अपने-अपने मुकाबले जीतकर यहां जारी साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे राउंड में पहुंच गए. 

यह भी पढ़ें:  चोट ने किया सानिया मिर्जा को ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर

वहीं, महिला वर्ग में  पोलैंड की इगा स्वाइटेक ने क्रोएशिया की डोना वेकिक को सीधे सेटों में 7-5, 6-3 से हराकर यहां जारी साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के चौथे में प्रवेश कर लिया. 2018 में विंबलडन का खिताब जीतने वाली स्वाइटेक चौथे राउंड में अब 28वीं सीड एस्तोनिया की एनीट कोंटावीट से भिड़ेंगी. कोंटावीट ने अपने तीसरे दौर में स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनिकक को मात दी. अन्य मुकाबलों में स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा ने पांचवीं सीड यूक्रेन की येलिना स्वेतोलिना को एक घंटे सात मिनट तक चले मुकाबले में 6-1 6-2 से हराकर चौथे राउंड में जगह बनाई. मुगुरुजा इस टूर्नामेंट में पांचवीं बार चौथे राउंड में पहुंची है.

यह भी पढ़ें:   बेलिंडा बेनिकक और कैरोलिना प्लिस्कोवा तीसरे दौर में पहुंचीं

पुरुष वर्ग की बात करें, तो किर्जियोस चौथे दौर में अब अपने कड़े प्रतिद्वंद्वी वर्ल्ड नंबर-1 स्पेन के राफेल नडाल से भिड़ेंगे. नडाल ने हमवतन स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्ता को मात दे चौथे दौर में जगह बनाई है. नडाल और किर्जियोस के बीच की कांटे की प्रतिस्पर्धा से पूरा टेनिस जगत वाकिफ है. दोनों ने बीच अभी तक सात मुकाबले हुए हैं और चार में नडाल को जीत मिली है तो वहीं तीन जीत किर्जियोस के हिस्से आई हैं. आखिरी बार यह दोनों पिछले साल विंबलडन में आमने-सामने हुए थे जहां नडाल ने चार सेटों तक चले मुकाबले में जीत हासिल की थी.

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे सानिया मिर्जा ने डबल खिताब जीतकर की शानदार वापसी

अन्य मैचों में  सातवीं सीड ज्वेरेव ने एक घंटे 56 मिनट तक चले मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-51 और 2009 में टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक पहुंचने वाले स्पेन के फर्नांडो वर्देस्को को 6-2, 6-2, 6-4 से हरा दिया. ज्वेरेव लगातार दूसरे साल इस टूर्नामेंट के चौथे राउंड में पहुंचे हैं. चौथे राउंड में उनका सामना हाल में दोहा और एडिलेड में खिताब जीतने वाले रूस के एंड्री रुब्लेव से होगा, जिन्होंने इस साल अब तक एक भी मैच नहीं हारा है. 15वीं सीड वावरिंका ने भी अपने अगले दौर में प्रवेश कर लिया है. वावरिंका को 19वीं सीड अमेरिका के जॉन इस्नर के खिलाफ मुकाबला खेलना था, लेकिन इस्नर मैच के बीच में ही रिटायर हो गए और वावरिंका को अगले दौर में प्रवेश मिल गया।

VIDEO: कुछ समय पहले पीवी सिंधु ने एनडीटीवी से खास बात की थी. 

इस्नर जब रिटायर हुए उस समय वावरिंका 6-4 से पहला सेट जीत चुका था जबकि दूसरे सेट में वह 4-1 से आगे था.
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com