Australian Open: संघर्ष के बाद सेमीफाइनल में पहुंचे स्‍व‍िट्जरलैंड के Roger Federer

सात मैच प्वाइंट बचाते हुए रोजर फेडरर ने क्‍वार्टर फाइनल में अमेरिकी खिलाड़ी टेनिस सैंडग्रेन को 6-3 2-6 2-6 7-6(8) 6-3 से हराया. फेडरर ने 15वीं बार इस चैंप‍ियनश‍िप के सेमीफाइनल में स्‍थान बनाया है.

Australian Open: संघर्ष के बाद सेमीफाइनल में पहुंचे स्‍व‍िट्जरलैंड के Roger Federer

Roger Federer ने 15वीं बार ऑस्‍ट्रेल‍ियन ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई है

खास बातें

  • 15वीं बार टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे फेडरर
  • अमेरिकी खिलाड़ी टेनिस सैंडग्रेन को पराज‍ित क‍िया
  • मह‍िला वर्ग में बार्टी भी अंत‍िम चार में पहुंचीं
मेलबर्न:

Australian Open: स्विट्जरलैंड के स्‍टार प्‍लेयर रोजर फेडरर (Roger Federer) ने वर्ष के पहले ग्रैंडस्‍लैम ऑस्‍ट्रेल‍ियन ओपन के मेंस स‍िगल्‍स वर्ग के सेमीफाइनल में स्‍थान बना ल‍िया है. हालांक‍ि इस मैच में जीत हास‍िल करने के ल‍िए उन्‍हें काफी पसीना बहाना पड़ा. सात मैच प्वाइंट बचाते हुए उन्‍होंने क्‍वार्टर फाइनल में अमेरिकी खिलाड़ी टेनिस सैंडग्रेन को 6-3 2-6 2-6 7-6(8) 6-3 से हराया. फेडरर ने 15वीं बार इस चैंप‍ियनश‍िप के सेमीफाइनल में स्‍थान बनाया है. उधर, टूर्नामेंट के मह‍िला स‍िंगल्‍स वर्ग में वर्ल्ड नंबर-1 एश्‍ली बार्टी ने सेमीफाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया है. बार्टी 36 वर्षों में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई महिला खिलाड़ी बन गई हैं.

 बार्टी ने पिछले साल की उपविजेता चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा को 7-6, 6-2 से हराकर अंतिम-4 में प्रवेश किया. उन्होंने सातवीं सीड क्वितोवा को एक घंटे 44 मिनट में मात दी. 23 वर्षीय बार्टी की हार्डकोर्ट पर यह 100वीं करियर जीत है. 36 वर्षों में यह पहला मौका है जब कोई महिला ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची है. बार्टी से पहले वेंडी टर्नबुल 1984 में इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची थी.

सेमीफाइनल में अब बार्टी का सामना अमेरिका की सोफिया केनिन से होगा. केनिन अपने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में ट्यूनीशिया की ओंस जेबुउर को हराकर पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची है. 14वीं वरीयता प्राप्‍त केनिन ने जेबुउर को 6-4, 6-4 से मात दी.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com