US OPEN में पहली बार खेल रहीं 19 साल की बियांका एंद्रीस्कू सेमीफाइनल में पहुंचीं

US OPEN में पहली बार खेल रहीं 19 साल की बियांका एंद्रीस्कू सेमीफाइनल में पहुंचीं

Bianca Andreescu ने बेल्जियम की लीसे मर्टन्स को हराकर सेमीफाइनल में स्थान बनाया

खास बातें

  • वियांका एंद्रीस्कू की बेलिंडा बेनसिच से होगी भिड़ंत
  • स्विस खिलाड़ी बेनसिच ने डोना वेकिच को हराया
  • सेरेना दूसरे सेमीफाइनल में एलिना स्वितोलिना से खेलेंगी
न्यूयॉर्क:

US Open Tennis: कनाडा की बियांका एंद्रीस्कू (Bianca Andreescu)ने बुधवार को बेल्जियम की एलीसे मर्टन्स को हराकर यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप (US Open Tennis) के महिला एकल वर्ग के अंतिम चार में जगह पक्की की जिसमें उनकी भिड़ंत बेलिंडा बेनसिच (Belinda Bencic) से होगी. उन्नीस साल की खिलाड़ी एंद्रीस्कू ने 25वीं वरीय एलीसे मर्टन्स ( Elise Mertens)को 3-6, 6-2, 6-3 से शिकस्त दी और अब वह गुरुवार को होने वाले सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड की 13वीं वरीय बेनसिच से मुकाबला करेंगी जिन्होंने क्रोएशिया की 23वीं वरीयता प्राप्त डोना वेकिच का सफर 7-6, 6-3 से समाप्त किया. एंद्रीस्कू पहली बार यूएस ओपन में खेल रही हैं, उन्होंने सेमीफाइनल में स्थान बनाकर अपने लिए इस मौके को यादगार बना लिया.

एंद्रीस्कू (Bianca Andreescu) इस तरह एक दशक में यूएस ओपन के अंतिम चार में जगह बनाने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन गईं. एंद्रीस्कू और बेनसिच कभी भी एक-दूसरे से नहीं खेली हैं.

उधर, टेनिस की दिग्गज खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स (Derena Williams)24वां ग्रैंडस्लैम एकल खिताब जीतकर मारग्रेट कोर्ट के रिकार्ड की बराबरी करने की कोशिश करेंगी और गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल में उनका सामना यूक्रेन की पांचवीं वरीय एलिना स्वितोलिना से होगा. बेनसिच ने कहा, ‘सेमीफाइनल में पहुंचना अच्छा लग रहा है. मैं इस दिन का सपना देख रही थी. मैंने इसके लिये काफी कड़ी मेहनत की है और हां, यह बहुत अच्छा अहसास है.' इस साल इंडियन वेल्स और टोरंटो की विजेता एंद्रीस्कू 2009 में कैरोलिन वोज्नियाकी के बाद अमेरिकी ओपन के अंतिम चार में पहुंचने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन गई हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com