लॉकडाउन के दौरान नोवाक जोकोविच ने घर को बनाया 'टेनिस कोर्ट', Video खूब किया जा रहा है पसंद

कोरोनावायरस के कारण सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) भी घर में रहकर परिवार वालों के साथ समय बिता रहे हैं. जोकोविच ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो अपने घर के अंदर टेनिस खेलते हुए नजर आ रहे हैं.

लॉकडाउन के दौरान नोवाक जोकोविच ने घर को बनाया 'टेनिस कोर्ट', Video खूब किया जा रहा है पसंद

नोवाक जोकोविच घर में ही खेलने लगे टेनिस

खास बातें

  • लॉकडाउन के बीच नोवाक जोकोविच ने घर को ही बनाया टेनिस कोर्ट
  • कोरोनावायरस से जंग के लिए नोवाक जोकोविच ने दान किए 10 लाख यूरो
  • कोरोनावायरस के कारण फ्रेंच ओपन को किया गया स्थगित

पूरी दुनिया में कोरोनावायरस (Coronavirus) का दहशत है, जिसके कारण खेल गतिविधियों को रोक दिया गया है. ऐसे में सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) भी घर में रहकर परिवार वालों के साथ समय बिता रहे हैं. जोकोविच ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो अपने घर के अंदर टेनिस खेलते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो शेयर कर उन्होंने लिखा है कि प्रतिस्पिर्धा कभी खत्म होता. गौरतलब है कि जोकोविच इसी साल ऑस्ट्रेलिया ओपन का पुरुष एकल खिताब जीतने में सफल रहे थे. बता दें कि कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में उन्होंने मेडिकल उपकरणों की खरीद के लिए 10 लाख यूरो दान में देने की घोषणा की है जो भारतीय रुपयों में यह रकम करीब 8 करोड़ और 38 लाख रुपये बैठती है. गौरतलब है कि 17 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता इस समय स्पेन के मारबेला में फंसे हुए हैं.

आपको बता दें कि उन्होंने ट्विटर पर दान देने के बारे में बात की थी और कहा था कि  "मैं मेरे देश और पूरे विश्व के सभी मेडिकल स्टाफ को शुक्रिया कहना चाहता हूं, जो कोरोनावायरस से लड़ाई में लोगों की मदद कर रहे हैं." उन्होंने कहा, "दुर्भाग्यवश हर दिन ज्यादा से ज्यादा लोग इससे ग्रसित होते जा रहे हैं. मैं और मेरी पत्नी येलेना इस बात की योजना बना रहे थे कि हम कैसे अपने संसाधनों का उपयोग कर जरूरतमंदों की मदद कर सकते हैं'

भारत की टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने भी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद को आगे आई है, उन्होंने ट्विटर पर इस बात को लेकर ट्वीट भी किया है. बता दें कि दुनिया में 7 लाख से ज्यादा लोग वायरस (COVID-19) से संक्रमित हो गए हैं तो वहीं दूसरी ओर 37,820 लोगों की मौत अबतक हो चुकी है.

कोरोनावायरस के कारण फ्रेंच ओपन को भी स्थगित कर दिया गया है. फ्रेंच ओपन (French Open) को अब 20 सितंबर से लेकर 4 अक्टूबर के बीत आयोजित किया जाएगा. इसके अलावा ये भी कयास लग रहे हैं कि विंबलडन (Wimbledon) को इस साल रद्द किया जा सकता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com