US Open 2019: पहले दौर में रूस के दानिल मेदवेदेव से हारे भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन

US Open 2019: पहले दौर में रूस के दानिल मेदवेदेव से हारे भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन

भारतीय टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन

खास बातें

  • भारतीय खिलाड़ी को रूसी खिलाड़ी मेदवेदेव ने सीधे सेटों में हराया
  • प्रजनेश को रूसी स्टार से 4-6, 1-6, 2–6 से हार का सामना करना पड़ा
  • इस साल सभी चारों ग्रैंडस्लैम में हिस्सा ले चुके हैं भारत के प्रजनेश
न्यूयॉर्क:

भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन (Prajnesh Gunneswaran) को यूएस ओपन (US Open 2019) के पहले दौर में टेनिस का कड़ा सबक सीखने को मिला और वह सोमवार को यहां वर्ल्ड नंबर पांच रूसी खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) से सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गए. प्रजनेश और शीर्ष पांच में शामिल खिलाड़ी के बीच अंतर साफ दिखा और भारतीय खिलाड़ी को रूसी स्टार से 4-6, 1-6, 2–6 से हार का सामना करना पड़ा. भारत के बाएं हाथ के खिलाड़ी ने आक्रामक शुरुआत की, लेकिन वह अपनी लय बरकरार नहीं रख पाए और लुई आर्मस्ट्रांग स्टेडियम में पहले सेट में मेदवेदेव को अच्छी टक्कर देने के बाद हार गए. मेदवेदेव ने हाल में नोवाक जोकोविच को भी हराया था.

यूएस ओपनः पहला सेट जीतने के बाद रोजर फेडरर से हारे भारत के सुमित नागल
 
भारतीय खिलाड़ी प्रजनेश (Prajnesh Gunneswaran) पर दबाव स्पष्ट दिख रहा था और ऐसे में उन्होंने गलतियां की. उन्होंने जज्बा दिखाया, लेकिन अनुभव की कमी उनके आड़े आई. जो भी हो चेन्नई के इस 29 वर्षीय खिलाड़ी ने इस साल सभी चारों ग्रैंडस्लैम में हिस्सा लिया, लेकिन वह किसी में भी पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाए. मेदवेदेव (Daniil Medvedev) और प्रजनेश में शुरू में से लंबी रैलियां देखने को मिली. भारतीय खिलाड़ी ने पहले गेम में ही अपनी सर्विस गंवा दी, लेकिन चौथे गेम में मेदवेदेव की सर्विस तोड़ने में सफल रहे. रूसी खिलाड़ी ने तुरंत ही बेसलाइन से क्रासकोर्ट फोरहैंड से ब्रेक प्वाइंट लिया. प्रजनेश आक्रामक दिख रहे थे, लेकिन मेदवेदेव शांतचित्त होकर खेलते रहे और उन्होंने इसके बाद सहजता से अंक बटोरे. भारतीय खिलाड़ी ने दूसरे सेट के शुरू में ही डबल फॉल्ट किया और अपनी सर्विस गंवा बैठे. एक और सर्विस गंवाने से प्रजनेश 0-3 से पीछे हो गए.

इस वजह से यूएस ओपन में विलिम्यस बहनों के मैचों से हटाए गए अंपायर कार्लोस रामोस

भारतीय खिलाड़ी ने लगातार गलतियां की और मेदवेदेव ने जल्द ही दूसरा सेट जीत लिया. इसके तुरंत बाद रूसी खिलाड़ी ने अपनी बाईं जांघ के उपचार के लिए 'मेडिकल टाइमआउट' लिया, लेकिन उन्होंने प्रजनेश को इसका फायदा नहीं उठाने दिया. मेदवेदेव ने दमदार टेनिस खेला जबकि प्रजनेश ने गलतियां करके उनका काम आसान किया. मेदवेदेव को मैच को जल्द समाप्त करने में कोई परेशानी नहीं हुई. यह मैच एक घंटे 24 मिनट तक चला.

वीडियो: सेरेना ने वीनस को हराकर जीता 23वां ग्रैंडस्‍लैम



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com