कोविड-19 के कारण इस साल नहीं होगा डेविस कप का फाइनल

अब विश्व ग्रुप एक और विश्व ग्रुप दो के शुरूआती मैच 2021 में मार्च में या सितंबर में विभिन्न स्थानों पर खेले जाएंगे. मैड्रिड में फाइनल्स 22 नवंबर 2021 के हफ्ते के दौरान होगा.

कोविड-19 के कारण इस साल नहीं होगा डेविस कप का फाइनल

हाल ही में नोवाक जोकोविच भी कोरोना पॉजेटिव पाए गए हैं

लंदन:

कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल डेविस कप पुरुष टेनिस प्रतियोगिता को रद्द कर दिया गया और इसे 2021 में आयोजित किया जाएगा. मैचों का आयोजन इस साल सितंबर में होना था और डेविस कप फाइनल्स मैड्रिड में नवंबर में होना तय था. हालिया समय में दिग्गज खिलाड़ी नोवाक जोकोविच  के भाई और मैनेजर ने एक प्रदर्शनी टूर्नामेंट का आयोजित कराकर टेनिस को फिर से पटरी पर लाने की कोशिश की थी, लेकिन नोवाक जोकोविक सहित कई सितारा खिलाड़ियों के कोरोना-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद टेनिस की कोर्ट पर वापसी को फिर से जोर का झटका लगा है. वहीं, टेनिस ही नहीं क्रिकेट की  वापसी की कोशिशों को भी हाल ही में जबर्दस्त झटका लगा, जब उसके करीब दस खिलाड़ी कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए. 


बहरहाल, डेविस कप पर लौटते हैं. बता दें कि अब विश्व ग्रुप एक और विश्व ग्रुप दो के शुरूआती मैच 2021 में मार्च में या सितंबर में विभिन्न स्थानों पर खेले जाएंगे. मैड्रिड में फाइनल्स 22 नवंबर 2021 के हफ्ते के दौरान होगा.

अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने कहा कि 2020 फाइनल्स के लिये क्वालीफाई करने वाले 18 देशों को 2021 में जगह दी जाएगी. आईटीएफ ने इस साल का महिला फेड कप भी स्थगित कर दिया है और यह हंगरी के बुडापेस्ट में 13 से 18 अप्रैल को खेला जाएगा.

VIDEO: कुछ दिन पहले लिएंडर पेस ने मेंटल हेल्थ के बारे में बात की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com