Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Davis Cup: इटली ने भारत के खिलाफ ली बढ़त, अब मेजबान के सामने यह 'बड़ी चुनौती'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Davis Cup: इटली ने भारत के खिलाफ ली बढ़त, अब मेजबान के सामने यह 'बड़ी चुनौती'

Davis Cup : नॉन प्लेइंग कैप्टन महेश भूपति के साथ भारतीय खिलाड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान

खास बातें

  1. इटली ने जीते दोनों एकल मुकाबले
  2. भारत के रामकुमार और प्रजनेश की हार
  3. युगल मैच पर टिकीं उम्मीदें
कोलकाता:

पूर्व चैंपियन इटली (IND vs ITALY) ने यहां दो एकल मुकाबले जीतकर शुक्रवार को डेविस कप टेनिस (Davis Cup) वर्ल्ड क्वालीफायर्स में भारत के खिलाफ 2-0 की बढ़त बना ली. बेरेटीनी ने मैच के बाद कहा, " डेविस कप (Davis Cup, #INDIAvITALY) में खेलना, बचपन से ही मेरा सपना था. मैं वास्तव में खुश था और मैच पर ध्यान केंद्रित कर रहा था. मैं वास्तव में इस पल का आनंद ले रहा हूं. मेजबान भारत को अगर मुकाबले में अपनी उम्मीदों को बनाए रखना रखना है तो शनिवार को उसे हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. शनिवार को रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की जोड़ी को मार्सो सेसिनाटो और सिमोने बोलेली की जोड़ी के खिलाफ होने वाले युगल मुकाबले में कोर्ट पर उतरना है. भारतीय जोड़ी की जीत भारत को मुकाबले में बनाए रखेगी, अन्यथा इटली की बढ़त अजेय हो जाएगी.

भारत के नॉन प्लेइंग कप्तान महेश भूपति ने मैच के बाद कहा, "हम जानते हैं कि हमारे पास एक मौका है. यह बहुत कठिन होगा. अब हारने का समय नहीं है". उन्होंने कहा, "वे बहुत अधिक अनुभवी हैं. यदि आप अपने मौकों को भुनाते हैं तो इसका फायदा आपको मिलता है. देश के लिए खेलते समय होने वाले दबाव से हम अवगत हैं. अब बदला लेने वाली बात है और चीन में ऐसा हो चुका है. मुझे पता है कि चीन की तुलना में इटली मजबूत हैं, लेकिन हम एक समय में एक मैच पर ध्यान देंगे. 


यह भी पढ़ें: विमल कुमार बोले, साइना नेहवाल के पास ऑल इंग्‍लैंड बैडमिंटन में चैंपियन बनने का सुनहरा मौका..

कोलकाता साउथ क्लब में खेले गए दिन के पहले मुकाबले में इटली के अनुभवी खिलाड़ी आंद्रेस सेप्पी ने भारत के दूसरे सर्वोच्च रैंकिंग खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन को सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से हराया. दूसरे मुकाबले में मैटेयो बेरेटीनी ने भारत के शीर्ष वरीय एकल खिलाड़ी प्रजनेश गुनेश्वरण को 6-4, 6-3 से मात दी. वर्ल्ड रैंकिंग में 133वें पायदान पर काबिज रामनाथन ने पहले सेट में दो ब्रेक प्वाइंट हासिल किए लेकिन उसे भुनाने में कामयाब नहीं हो पाए. एक समय सेट 4-4 से बराबर था, यहां से सेप्पी ने दमदार खेल दिखाया और बढ़त बना ली.

टिप्पणियां

VIDEO: जब साल 2017 में रोजर फेडरर ने अपना 18वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता. 

सेप्पी वर्ल्ड रैंकिंग में 37वें पायदान पर हैं और दूसरे सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच का अंतर साफ नजर आया. उन्होंने भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ अपने फोरहैंड का सही उपयोग किया और रामनाथन को वापसी का कोई मौका नहीं दिया.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Zomato का डिलीवरी बॉय 'सोनू' बना इंटरनेट सेंसेशन, कंपनी ने ट्विटर पर लगाई DP, लोग बोले- इसकी सैलरी बढ़ा दो प्लीज

Advertisement