आईटीएफ ने पाकिस्तान के खिलाफ डेविस कप मुकाबले का स्थान बदलने से किया इनकार

आईटीएफ ने पाकिस्तान के खिलाफ डेविस कप मुकाबले का स्थान बदलने से किया इनकार

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्ली:

भारतीय टेनिस संघ (AITA)को करारा झटका देते हुए अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (ITF) ने पाकिस्तान के खिलाफ इस्लामाबाद में होने वाले डेविस कप (Davis Cup)मुकाबले का स्थान बदलने या उसे स्थगित करने से बुधवार को इनकार कर दिया. आईटीएफ ने एआईटीए को भेजे पत्र में कहा कि 14 और 15 सितंबर को होने वाले डेविस कप मुकाबले का स्थान या समय नहीं बदला जाएगा. इससे पहले एआईटीए ने आईटीएफ से कहा था कि वह स्वत: संज्ञान लेकर या तो मुकाबला तटस्थ स्थान पर कराये या स्थगित कर दे.

रोहन बोपन्ना ने पुरुष डबल्स में एटीपी रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

आईटीएफ ने एआईटीए को अपनी सुरक्षा योजना भेजकर सोमवार को उनके सुरक्षा सलाहकार से बात करने के लिये कहा. एआईटीए महासचिव हिरण्यमय चटर्जी ने कहा,‘उन्होंने अपनी सुरक्षा योजना भेजी है. उसके आधार पर उन्हें लगता है कि तारीख या स्थान में बदलाव की जरूरत नहीं है. वे दोनों देशों के बीच उपजे तनाव को नहीं समझ रहे हैं.'उन्होंने कहा,‘हमने आईटीएफ बोर्ड से बातचीत की पेशकश की लेकिन उन्होंने कहा कि बोर्ड डेविस कप मसले नहीं देखता, यह डेविस कप समिति का काम है. आईटीएफ सुरक्षा सलाहकार और कार्यकारी 19 अगस्त को इस पर बात करेंगे.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चटर्जी ने कहा,‘अब हम उन्हें समझाने की कोशिश करेंगे कि वे मुकाबला स्थगित कर दें या इसे तटस्थ स्थान पर कराए. यदि वे नहीं मानते हैं तो अब आगे के लिये सोमवार को फैसला लेंगे.'समझा जाता है कि भारत के गैर खिलाड़ी कप्तान महेश भूपति ने एआईटीए से उन्हें भी कांफ्रेंस काल में शामिल करने के लिये कहा है ताकि वे खिलाड़ियों का पक्ष रख सकें. सूत्रों ने बताया कि महेश भूपति ने एआईटीए के मार्फत आईटीएफ को पत्र भी भेजकर तटस्थ स्थान पर मुकाबला कराने का अनुरोध किया है. भूपति ने संपर्क करने पर हालांकि इस बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.

वीडियो: सानिया मिर्जा को स्पोर्ट्स पर्सन ऑफ द ईयर अवॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)