NDTV Khabar

Wimbledon: जोकोविच बने विंबलडन के बादशाह, फाइनल में एंडरसन को हराया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Wimbledon: जोकोविच बने विंबलडन के बादशाह, फाइनल में एंडरसन को हराया

जोकोविच ने एंडरसन को सीधे सेटों में 6-2, 6-2, 7-6 (7-3) से मात दी (AFP फोटो)

खास बातें

  1. जोकोविच ने मैच 6-2, 6-2, 7-6 से जीता
  2. दो घंटे 18 मिनट तक चला मुकाबला
  3. करियर का 13वां ग्रैडस्‍लैम खिताब हासिल किया
लंदन:

सर्बिया के नोवाक जोकोविक विंबलडन 2018 चैंपियन बन गए हैं. रविवार को साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन के मैंस सिंगल्‍स वर्ग के फाइनल में उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को मात देकर करियर का 13वां ग्रैंड स्लैम हासिल किया. पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच ने एंडरसन को सीधे सेटों में 6-2, 6-2, 7-6 (7-3) से मात दी और अपनाचौथा विंबलडन खिताब जीता. यह मैच दो घंटे 18 मिनट तक चला. फाइनल मुकाबला पूरी तरह एकतरफा रहा और सर्बियाई खिलाड़ी ने एंडरसन को कोई मौका नहीं दिया.  इस हार के साथ ही दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी का किसी ग्रैंडस्‍लैम में चैंपियन बनने का सपना टूट गया.

Wimbledon: सेरना विलियम्स का 24वां ग्रैंडस्लैम जीतने का सपना टूटा

जोकोविच ने अपने हाल के खराब फॉर्म से उबरते हुए यह खिताबी जीत हासिल की है. गौरतलब है कि क्वार्टर फाइनल में स्विट्जरलैंड के स्‍टार प्‍लेयर रोजर फेडरर को पांच सेटों तक चले मैराथन मुकाबले में मात देने के बाद एंडरसन ने सेमीफाइनल में अमेरिका के जॉन इश्नेर हराकर फाइनल में स्‍थान बनाया था. एंडरसन ने टूर्नामेंट के इतिहास के सबसे लंबे सेमीफाइनल में छह घंटे 36 मिनट तक चले मैच में इश्नेर को हराकर जोकोविच के साथ खिताबी भिड़ंत तय की थी. एंडरसन का यह दूसरा ग्रैंड स्लैम फाइनल था.

वीडियो: फेडरर बने ऑस्‍ट्रेलियन ओपन चैंपियन

 इससे पहले वह पिछले साल अमेरिकी ओपन का फाइनल खेल चुके हैं हालांकि दोनों में उन्हें शिकस्त ही नसीब हुई. 2016 के बाद से किसी भी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचने वाले जोकोविक ने लंबे मैच खेलने के लिए मशहूर एंडरसन को मात दी.(इनपुट: एजेंसी)

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Tanhaji Box Office Collection Day 17: अजय देवगन की 'तान्हाजी' ने 17वें दिन मचाया तूफान, बॉक्स ऑफिस पर बनाया रिकॉर्ड

Advertisement