Australian Open: अलेक्सांद्र जेवरेव को हराकर फाइनल में पहुंचे डोम‍िन‍िक थीम, फाइनल में जोकोव‍िच से भ‍िड़ंत

ऑस्‍ट्र‍िया के डोमिनिक थीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्‍ट्रेल‍ियन ओपन टेन‍िस चैंप‍ियनश‍िप के फाइनल में स्‍थान बना ल‍िया है जहां उनका मुकाबला सात बार के चैंप‍ियन सर्ब‍िया के नोवाक जोकोव‍िच (Novak Djokovic)से होगा.

Australian Open: अलेक्सांद्र जेवरेव को हराकर फाइनल में पहुंचे डोम‍िन‍िक थीम, फाइनल में जोकोव‍िच से भ‍िड़ंत

Dominic Thiem ने फाइनल में जर्मनी के अलेक्सांद्र जेवरेव को हराया

खास बातें

  • जर्मनी के अलेक्सांद्र जेवरेव को हराया
  • पहला सेट हारने के बाद की जोरदार वापसी
  • आख‍िरी दो सेट टाइब्रेकर में अपने नाम क‍िए
मेलबर्न:

Australian Open:ऑस्‍ट्र‍िया के डोमिनिक थीम ने (Dominic Thiem) शानदार प्रदर्शन करते हुए वर्ष के पहले ग्रैंडस्‍लैम ऑस्‍ट्रेल‍ियन ओपन टेन‍िस चैंप‍ियनश‍िप (Australian Open)के फाइनल में स्‍थान बना ल‍िया है जहां उनका मुकाबला सात बार के चैंप‍ियन सर्ब‍िया के नोवाक जोकोव‍िच (Novak Djokovic)से होगा. थीम ने एक सेट से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी की और जर्मनी के अलेक्सांद्र जेवरेव की (Alexander Zverev) चुनौती को समाप्‍त क‍िया. 26 वर्षीय और टूर्नामेंट में पांचवीं वरीयता प्राप्त थीम ने सातवीं रैंकिंग के जेवरेव को 3-6, 6-4, 7-6 (7/3), 7-6 (7/4) से हराया. पिछले साल थीम इस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में ही बाहर हो गए थे. वह इस बार पहली दफा सेमीफाइनल में पहुंचे थे. यह थीम का कुल तीसरा ग्रैंड स्लैम फाइनल होगा.  वह दो बार-2019 और 2018 में फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचे थे लेकिन राफेल नडाल से हार गए थे.

Australian Open: नोवाक जोकोव‍िच से सेमीफाइनल मुकाबला हारे रोजर फेडरर..

फाइनल में उनके समक्ष जोकोव‍िच की कड़ी चुनौती होगी जिन्होंने गुरुवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल में स्‍व‍िट्जरलैंड के स्‍टार ख‍िलाड़ी और दूसरी वरीयता प्राप्त रोजर फेडरर को सीधे सेटों में हराया था. थीम को सर्बियाई खिलाड़ी के खिलाफ बेहतरीन खेल दिखाना होगा. गौरतलब है क‍ि जोकोविच पिछले 12 मैचों से अजेय हैं और उन्होंने अब तक कभी ऑस्ट्रेलियाई ओपन का फाइनल नहीं गंवाया है.

थीम ने मैच के बाद कहा, ‘यह अविश्वसनीय मैच था. दो टाईब्रेकर हुए. इसलिए यह कड़ा था और यह काफी करीबी मुकाबला था. उसकी सर्विस तोड़ना बेहद मुश्किल था. उन्‍होंने कहा क‍ि ऑस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में पहुंचना अविश्वसनीय है. यह सत्र की शानदार शुरुआत है.'



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com