Tennis: रोजर फेडरर चौथी बार बने मियामी के 'किंग', फाइनल में जॉन इश्‍नर को हराया

Tennis: रोजर फेडरर चौथी बार बने मियामी के 'किंग', फाइनल में जॉन इश्‍नर को हराया

Roger Federer ने फाइनल में John Isner को 6-1, 6-4 से हराया

खास बातें

  • एकतरफा रहा मियामी ओपन का फाइनल
  • इश्‍नर से सीधे सेटों में जीत गए रोजर फेडरर
  • वर्ष 1999 में रोजर फेडरर यहां पहली बार खेले थे
मियामी:

स्विट्जरलैंड के टेनिस रोजर फेडरर (Roger Federer) ने यहां अपने करियर में चौथी बार मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट (Miami Open) का खिताब जीता. फाइनल मुकाबला पूरी तरह एकतरफा रहा और 20 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता फेडरर ने फाइनल में मौजूदा चैम्पियन अमेरिका के जॉन इश्‍नर (John Isner) की चुनौती को को सीधे सेटों में 6-1, 6-4 से उखाड़ फेंका. 37 वर्षीय फेडरर का यह 28वां मास्टर्स खिताब है. वह अपने बेहतरीन करियर में अबतक कुल 101 खिताब जीत चुके हैं.

चौथी वरीयता प्राप्‍त फेडरर (Roger Federer) ने मुकाबले की दमदार शुरुआत की और पहले सेट में अमेरिकी खिलाड़ी को वापसी का एक भी मौका नहीं दिया. उन्होंने पहले ही गेम में ही अमेरिकी खिलाड़ी की सर्विस ब्रेक की और 24 मिनट में सेट अपने नाम कर लिया. दूसरे सेट में अमेरिकी खिलाड़ी ने कुछ बेहतर खेल दिखाया, लेकिन उनके पास फेडरर के दमदार ग्राउंडस्ट्रोक्स का कोई जवाब नहीं था. स्विस खिलाड़ी ने पूरे मैच में कुल 17 विनर दागे जिसमें छह बैकहैंड शामिल थे. फेडरर ने मुकाबले को महज एक घंटे और तीन मिनट में ही जीत लिया.

जीत के बाद स्विस टेनिस स्‍टार फेडरर (Roger Federer) ने कहा, "मेरे लिए यह बेहतरीन सप्ताह रहा है. मैं अभी बहुत खुश हूं, यह अविश्वश्नीय है. मैंने यहां पहली बार 1999 में खेला था और 2019 में भी मैं यहीं हूं. यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है." (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में रोजर फेडरर की बादशाहत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com