French Open 2020 में बड़ा उलटफेर, वर्ल्ड नंबर-29 इगा स्वीटेक ने नंबर 2 सिमोना हालेप को हराया

French Open: पोलैंड की इगा स्वियातेक (Iga Swiatek) ने 2018 की चैम्पियन और शीर्ष वरीय सिमोना हालेप (Simona Halep) को 6-1 6-2 से हराकर फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम (French Open​) से बाहर कर दिया.

French Open 2020 में बड़ा उलटफेर, वर्ल्ड नंबर-29 इगा स्वीटेक ने नंबर 2 सिमोना हालेप को हराया

French Open 2020 में बड़ा उलटफेर, वर्ल्ड नंबर-29 इगा स्वीटेक ने कमाल करते हुए नंबर 2 सिमोना हालेप

खास बातें

  • नंबर-29 इगा स्वीटेक ने दुनिया की नंबर-2 सिमोना हालेप को हराया
  • नंबर-29 इगा स्वीटेक ने दुनिया की नंबर-2 सिमोना हालेप को हराया
  • इगा स्वीटेक पहली बार ग्रैंडस्लैम के क्वार्टरफाइनल में पहुंची

French Open: पोलैंड की इगा स्वियातेक (Iga Swiatek) ने 2018 की चैम्पियन और शीर्ष वरीय सिमोना हालेप (Simona Halep) को 6-1 6-2 से हराकर फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम (French Open) से बाहर कर दिया. स्वियातेक पहली बार ग्रैंडस्लैम के क्वार्टरफाइनल में पहुंची हैं.  उन्होंने पिछले साल इसी दौर में हालेप से मिली हार का बदला चुकता किया. रोमानियाई खिलाड़ी ने उस मैच को महज 45 मिनट में 6-1 6-0 से जीता था. लेकिन इस बार स्वियातेक ने हालेप की करियर की सर्वश्रेष्ठ 17 मैच में जीत की लय को तोड़ दिया. हालेप ने पहला सेट महज 26 मिनट में गंवा दिया. दूसरे सेट में वह अपने पहले सर्विस गेम को गंवा बैठी, वह वापसी करने के लिये बेताब थीं. उन्होंने तीसरे गेम में चार ब्रेक प्वाइंट बचाये. लेकिन पांच ब्रेक प्वाइंट और बचाने के बाद वह पाचवें में सर्विस गंवा बैठी.

स्वियातेक ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि मैं बेहतरीन खेल रही थी. मैं भी हैरान हूं कि मैं ऐसा कर पायी.' फ्रेंच ओपन (French Open) के आयोजकों ने कहा कि बालिका जूनियर टूर्नामेंट से दो खिलाड़ियों को कोविड-19 पॉजिटिव पाये जाने के बाद हटा दिया गया है. लेकिन दोनों के नाम नहीं बताये गये

बता दें कि पोलैंड की 19 वर्षीय इगा स्वीटेक जूनियर कैटेगरी में ग्रैंडस्लैम विम्बलडन का खिताब भी जीतने में सफल रही हैं. बड़े मेनस्ट्रीम टूर्नामेंट में इगा स्वीटेक के लिए यह पहला मौका है जब बड़े सुपरस्टार टेनिस दिग्गज को हराने में कामयाब रही हैं. यह पहली बार है जब इगा फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची हैं.

वहीं बात करें सिमोना की तो उन्होंने फ्रेंच ओपन का खिताब एक बार जीत चुकी हैं और दो बार रनरअप रहीं हैं. इसके अलावना उन्होंने विम्बलडन का खिताब भी जीतने का कमाल एक दफा कर दिखाया है. ऑस्ट्रेलियन ओपन की बात करें तो सिमोना दो बार क्वार्टर फाइनल में भी पहुंची हैं और एक बार रनरअप रहीं हैं. ऐसे में इगा स्वियातेक (Iga Swiatek) ने सिमोना को हराकर यकीनन एक बडी़ कामयाबी अपने करियर में अर्जित करने में सफल रहीं हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com