Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Fed Cup: भारत ने इंडोनेशिया को हराकर पहली बार प्लेऑफ में बनाई जगह..

भारत पहली बार फेड कप (Fed Cup) के प्लेऑफ में जगह बना ली है। भारत को प्लेऑफ में पहुंचाने में अंकिता रैना (Ankita Raina) की अहम भूमिका रही। अंकिता ने एकल मुकाबले में अल्दीला सुत्जियादी को हराते हुए भारत को यह सफलता दिलाई।

Fed Cup: भारत ने इंडोनेशिया को हराकर पहली बार प्लेऑफ में बनाई जगह..

पहली बार फेड कप के प्लेऑफ में पहुंची है

खास बातें

  • भारत ने इंडोनेशिया को 2-1 से हराते हुए पहली बार फेड कप में बनाई जगह
  • अंकिता ने एकल मुकाबले में अल्दीला सुत्जियादी को हराया
  • अंकिता ने एकल मुकाबले में अल्दीला सुत्जियादी को हराया
दुबई:

भारत (India) ने इंडोनेशिया को 2-1 से हराते हुए पहली बार फेड कप (Fed Cup) के प्लेऑफ में जगह बना ली है। भारत को प्लेऑफ में पहुंचाने में अंकिता रैना (Ankita Raina) की अहम भूमिका रही। अंकिता ने एकल मुकाबले में अल्दीला सुत्जियादी को हराते हुए भारत को यह सफलता दिलाई। इससे पहले अंकिता ने सानिया मिर्जा (Sania Mirza) के साथ खेलते हुए युगल मुकाबला जीता था। प्लेऑफ मुकाबले अप्रैल में आयोजित होंगे। भारत को पहले ही मुकाबले में हार मिली। रुतुजा भोसले (Rituja Bhosale) को अपने एकल मैच में प्रीस्का मेडेलिन नुगरोहो के हाथों 3-6, 6-0, 3-6 से हार मिली। यह मैच एक घंटे 43 मिनट चला।

भारत की टॉप महिला एकल खिलाड़ी अंकिता इससे पहले अपने दोनों एकल मुकाबलों में हार गई थीं लेकिन शनिवार को उन्होंने अल्दीला के खिलाफ शानदार खेल दिखाया और 6-3, 6-3 से जीत हासिल करने में सफल रहीं। इसके बाद अंकिता ने सानिया के साथ जोड़ी बनाते हुए नुगरोहो और अल्दीला को निर्णायक युगल मुकाबले में हराया।

इस जोड़ी ने 7-6, 6-0 से जीत दर्ज की। भारत ने ग्रुप स्टेज की शुरुआत चीन के खिलाफ हार से की थी लेकिन बाद में उसने लगातार चार मैच जीतकर प्लेऑफ का टिकट कटाया। भारतीय टीम ग्रुप में दूसरे स्थान पर रही। उसका सामना लातविया या फिर नीदरलैंड्स से हो सकता है।

भारत में पहली बार खेला जाएगा फीफा अंडर 17 महिला वर्ल्ड कप



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)