टेनिस : सिलिकोन वैली क्‍लासिक के पहले ही राउंड में हारीं सेरेना

टेनिस : सिलिकोन वैली क्‍लासिक के पहले ही राउंड में हारीं सेरेना

योहाना कोंटा ने 23 ग्रैंडस्लैम जीतने वाली सेरेना को 6-1, 6-0 से मात दी (AFP फोटो)

खास बातें

  • मैच 6-1, 6-0 से जीतीं योहना कोंटा
  • पूरे मैच में एक गेम जीत पाई सेरेना
  • मैच 51 मिनट में ही खत्‍म हो गया
सेन जोस (अमेरिका):

दुनिया की 48वें नंबर की महिला टेनिस खिलाड़ी ब्रिटेन की योहाना कोंटा ने सिलिकोन वैली क्लासिक टूर्नामेंट में पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 अमेरिका की सेरेना विलियम्स को पराजित कर दिया. सेरेना के करियर की यह सबसे बड़ी हार दी. कोंटा ने टूर्नामेंट के पहले दौर में ही 23 ग्रैंडस्लैम जीतने वाली सेरेना को सीधे सेटों में बेहद आसानी से 6-1, 6-0 से मात दी. मैच इसकदर एकतरफा रहा कि सेरेना दोनों सेटों में कुल मिलाकर एक गेम ही जीत पाईं.

सेरेना की रैंकिंग में एक पायदान की उछाल, ATP में नडाल का जलवा बरकरार

कोंटा को यह मैच जीतने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी. उन्होंने सिर्फ 51 मिनट 30 सेकेंड में यह मैच अपने नाम कर सेरेना को पहले दौर से ही बाहर कर दिया. बीबीसी ने कोंटा के हवाले से लिखा है, "मैंने इस बात पर ध्यान नहीं दिया कि वह कितनी बड़ी चैम्पियन हैं. मैं सिर्फ अपना खेल खेलती रही. सेरेना बेशक अपना सर्वश्रेष्ठ खेल नहीं खेल पाईं. वह उसके आस-पास भी नहीं थीं. मैंने मैच को अपने हिसाब से खेला."

वीडियो: रोजर फेडरर की ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में बादशाहत

वहीं अपनी हार के बाद सेरेना ने कोंटा की तारीफ की और कहा, "दूसरे सेट में वो शानदार खेलीं. पहले सेट में मैं लय में नहीं थी जिससे उन्हें आत्मविश्वास मिला और वो दूसरे सेट में आसानी से जीत गईं." अगले दौर में कोंटा का सामना अमेरिका की ही सोफिया केनिन से होगा.(इनपुट: एजेंसी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com