US Open 2020: नाओमी ओसाका ने जीता खिताब, फाइनल में अजारेंका को हराया

नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने शानदार परफॉर्मेंस करते हुए बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका (Victoria Azarenka) को फाइनल में हराकर यूएस ओपन (US Open) का खिताब जीतने में सफल हो गई है

US Open 2020: नाओमी ओसाका ने जीता खिताब, फाइनल में अजारेंका को हराया

खास बातें

  • जापान की 22 साल की नाओमी ओसाका ने दूसरी बार जीता US open का खिताब
  • ओसाका ने फाइनल में ओसाका को दी शिकस्त
  • फाइनल में दोनों के बीच 1 घंटा 53 मिनट तक चला मुकाबला

US Open 2020: जापान की दिग्ग्ज टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने शानदार परफॉर्मेंस करते हुए बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका (Victoria Azarenka) को फाइनल में हराकर यूएस ओपन (US Open) का खिताब जीतने में सफल हो गई है. ओसाका का यह दूसरा यूएम ओपन खिताब है. वैसे उन्होंने अपने करियर में अबतक ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open)  का खिताब भी जीतने का कमाल कर दिखाया था. फाइनल में ओसाका ने एक घंटे 53 मिनट चले मुकाबले में विक्टोरिया अजारेंका (Victoria Azarenka) को 1-6,6-3, 6-3 से मात से मात देखकर खिताब पर कब्जा जमाने में सफलता पाई.

पहले सेट में अजारेंका ने आसानी से जीत हासिल करने में सफल हो गईं थी लेकिन बाद में आसोका ने शानदार वापसी की और जबर्दस्त खेल दिखाकर अजारेंका को सीधे सेटों में पछाड़ती चली गई. आखिर में ओसाका को जीत मिली. 

बता दें कि यह फाइनल मुकाबला यूएसटीए बिली जींस किंग नैशनल टेनिस सेंटर में खेला गया था. बता दें दि साल 1994 के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब कोई महिला खिलाड़ी पहला सेट हारने के बाद यूएस ओपन का खिताब जीतने में सफल रहीं हैं.

बता दें कि ओसाका ने सेमीफाइनल में जेनिफर ब्रैडी को हराकर फाइनल में जगह बनाई थीं तो वहीं अजारेंका ने सेमीफाइनल में टूर्नामेंट की तीसरी वरीय खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराकर फाइनल में जगह बनाने का कमाल कर दिखाया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com