नोवाक जोकोविच ने इतनी बड़ी रकम दान देकर भारतीय खेल सुपरस्टारों के सामने पेश किया उदाहरण

जोकोविच ने सर्बिया के समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि यह पैसा जीवन को बचाने वाले रेसपिरेटर्स और अन्य मेडिकल उपकरणों को खरीदने में इस्तेमाल किया जाएगा

नोवाक जोकोविच ने इतनी बड़ी रकम दान देकर भारतीय खेल सुपरस्टारों के सामने पेश किया उदाहरण

जोकोविच की फाइल फोटो

मेड्रिड:

वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने कोरोनावायरस से लड़ाई में योगदान देने का फैसला करते हुए अपने देश सर्बिया को एक बड़ी रकम दान में देने का फैसला किया है. यह एक ऐसी रकम है, जिसके बारे में सोचकर बड़े भारतीय क्रिकेटर सुपरस्टार और बॉलीवुड सितारे हैरान हो जाएंगे, लेकिन पता नहीं उन  पर इसका असर भी होगा या नहीं. जोकोविच की इस रकम से मेडिकल उपकरण खरीदे जाएंगे. जोकोविच ने सर्बिया के समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि यह पैसा जीवन को बचाने वाले रेसपिरेटर्स और अन्य मेडिकल उपकरणों को खरीदने में इस्तेमाल किया जाएगा.17 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता इस समय स्पेन के मारबेला में फंसे हुए हैं.

यह भी पढ़ें:  वसीम जाफर ने ऐसी हार के लिए टीम विराट पर साधा निशाना

उन्होंने कहा, "मैं मेरे देश और पूरे विश्व के सभी मेडिकल स्टाफ को शुक्रिया कहना चाहता हूं, जो कोरोनावायरस से लड़ाई में लोगों की मदद कर रहे हैं." उन्होंने कहा, "दुर्भाग्यवश हर दिन ज्यादा से ज्यादा लोग इससे ग्रसित होते जा रहे हैं. मैं और मेरी पत्नी येलेना इस बात की योजना बना रहे थे कि हम कैसे अपने संसाधनों का उपयोग कर जरूरतमंदों की मदद कर सकते हैं'"


यह भी पढ़ें:  मोहम्मद कैफ ने ऐसे लोगों के सामने रखा अपने परिवार का उदाहरण, क्या होगा अपील का असर

जोकोविच ने कहा कि जब मेरा देश भी समस्या से गुजर रहा है, तो मैं मेडिकल उपकरणों की खरीद के लिए 10 लाख यूरो दान में देने की घोषणा करता हूंय. भारतीय रुपयों में यह रकम करीब 8 करोड़ और 38 लाख रुपये बैठती है. वहीं भारतीय टेनिस खिलाड़ियों की तरफ से अभी तक कोई छोटी-मोटी घोषणा भी नहीं हुई है. फिर चाहे यह सानिया मिर्जा हों या लिएंडर पेस. ये लोग अपनी आय के हिसाब से तो मदद का ऐलान कर ही सकते हैं. कोरोना से प्रभावित देशों में सर्बिया के हालात भी कमोबेश भारत जैसे ही हैं.

VIDEO:  पीवी सिंधु ने काफी पहले एनडीटीवी से खास बात की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सर्बिया में अभी तक कोरोना से सात मौतें हो चुकी हैं और 450 से ज्यादा मामले सामने आए हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)