नोवाक जोकोविच की खिताबी हैट्रिक, कुल नौवीं बार जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन

 नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में डेनियल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) को हरा दिया. यह जोकोविच का 18वां ग्रैंडस्लैम खिताब है तो साथ ही 9वां ऑस्ट्रेलिया ओपन खिताब है.

नोवाक जोकोविच की खिताबी हैट्रिक, कुल नौवीं बार जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन

नोवाक जोकोविच ने जीता ऑस्ट्रेलिया ओपन का खिताब, फाइनल में डेनियल मेदवेदेव को हराया

Australia Open 2021: नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में डेनियल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) को हरा दिया. यह जोकोविच का 18वां ग्रैंडस्लैम खिताब है तो साथ ही 9वां ऑस्ट्रेलिया ओपन खिताब है. फाइनल में नोवाक ने 7-5, 6-2, 6-2 से मेदवेदेव को सीधे सेटों में हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब जीतने में सफलता पाई है. पूरे मैच के दौरान जोकोविच अपने विरोधी  डेनियल मेदवेदेव से काफी आगे नजर आए. जोकोविच ने 2019 और 2020 में भी इस खिताब को अपने नाम किया था. यानि लगातार 3 बार नोवाक ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब जीतने में सफलता पाई है.

जोकोविच ने अपने खेल से फिर से पूरे दुनिया को बता दिया कि वो क्यों दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी हैं. बता दें कि रूस के टेनिस खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) पहली बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में पहुंचे थे. इससे पहले मेदवेदेव  2019 में यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचे लेकिन वहां पर भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि  नोवाक जोकोविच इससे पहले  साल 2008, 2011, 2012, 2013, 2015, 2016, 2019 और 2020 में भी यह ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं. जोकोविच टेनिस इतिहास में सबसे ज्यादा बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब जीतने वाले खिलाड़ी हैं. रोजर फेडरर और रॉय इमरसन ने 6-6 बार और आंद्रे अगासी, जैक क्रोफॉर्ड और केन रोजवेल ने 4-4 बार यह खिताब जीतने का कमाल किया है.