Tennis: पेरिस मास्‍टर्स के दूसरे दौर में मिलास राओनिच की रोजर फेडरर से होगी भिड़ंत

Tennis: पेरिस मास्‍टर्स के दूसरे दौर में मिलास राओनिच की रोजर फेडरर से होगी भिड़ंत

मिलास राओनिच ने बेहद कड़े मुकाबले में फ्रांस के जो-विलफ्रेड सोंगा को हराया (AFP फोटो)

पेरिस:

कनाडा के टेनिस खिलाड़ी मिलास राओनिच ने मंगलवार को यहां जारी पेरिस मास्टर्स के दूसरे दौर में जगह बना ली है. दूसरे दौर में उनका मुकाबला स्विट्जरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर से होगा. राओनिच ने पहले दौर के बेहद कड़े मुकाबले में फ्रांस के जो-विलफ्रेड सोंगा को 6-7 (4-7), 7-6 (7-5), 7-6 (7-5) से शिकस्त दी. दोनों खिलाड़ियों के बीच पहले गेम से ही कड़ी टक्कर देखने को मिली और तीनों सेट टाई-ब्रेकर तक गए. फ्रेंच खिलाड़ी पहले टाई-ब्रेकर को 7-4 से जीतने में कामयाब रहे लेकिन अगले दो सेट के टाई-ब्रेकर वह संयम से नहीं खेल पाए.

महिला वर्ग में सिमोना हालेप और पुरुष वर्ग में राफेल नडाल शीर्ष पर

राओनिच ने दूसरे और तीसरे सेट के टाई-ब्रेकर में 7-5, 7-5 से जीत दर्ज की. कनाडा के खिलाड़ी ने पहली सर्विस पर 90 प्रतिशत अंक अर्जित किए. फ्रांस के जाइल्स सिमोन ने भी टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बना ली है, उन्‍होंने हमवतन खिलाड़ी लुकास पाउलो को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से करारी शिकस्त दी. सिमोन मैच के पहले गेम से ही फॉर्म में नजर आए और उन्होंने विपक्षी खिलाड़ी को वापसी करने के अधिक मौके नहीं दिए.

वीडियो: रोजर फेडरर की ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में बादशाहत

सिमोन ने मैच में कुल 11 ऐस मारे और जीत दर्ज करने में कामयाब रहे. दूसरी ओर चार्डी केवल 3 ही दाग पाए. सिमोन ने मैच में सर्विस भी दमदार की और पहली सर्विस पर 82 प्रतिशत तथा दूसरी सर्विस पर 68 प्रतिशत अंक अर्जित किए. वर्डास्को ने मैच में कुल तीन ब्रेक प्वाइंट हासिल किए. (इनपुट: आईएएनएस)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com