Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Tennis: पेन पैसेफिक ओपन के फाइनल में पहुंचीं कैरोलिना प्लिसकोवा

Tennis: पेन पैसेफिक ओपन के फाइनल में पहुंचीं कैरोलिना प्लिसकोवा

कैरोलिना प्लिसकोवा ने डोना वेकिक को 6-2, 4-6, 6-3 से पराजित किया (फाइल फोटो)

खास बातें

  • क्रोएशिया की डोना वेकिक को हराया
  • मुकाबला 6-2, 4-6, 6-3 से जीता
  • दो घंटे से अधिक समय तक चला सेमीफाइनल
टोक्यो:

चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा ने शनिवार को यहां क्रोएशिया की डोना वेकिक को एक कड़े मुकाबले में 6-2, 4-6, 6-3 से मात देकर पेन पैसेफिक ओपन के फाइनल में जगह बना ली है.डब्ल्यूटीए रैंकिंग में आठवें पायदान पर मौजूद प्लिसकोवा और वेकिक के बीच यह सेमीफाइनल मुकाबला दो घंटे 4 मिनट और 43 सेकेंड तक चला. चेक गणराज्य की खिलाड़ी ने पहले सेट में दमदार खेल दिखाया और वेकिक को वापसी का कोई मौका न देते हुए 6-2 से जीत दर्ज की.दूसरे सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर हुई और क्रोएशियाई खिलाड़ी वापसी करने में कामयाब रही. उन्होंने यह सेट 6-4 से अपने नाम किया. तीसरे और निर्णायक सेट प्लिसकोवा ने दमदार सर्विस के दम पर 6-3 से जीत दर्ज की.प्लिसकोवा का फाइनल में अमेरिकी ओपन के महिला एकल वर्ग का खिताब जीतने वाली जापान की नाओमी ओसाका से मुकाबला होगा. ओसाका ने दूसरे सेमीफाइनल में इटली की कैमिला जिर्ओजी को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से मात दी. डब्ल्यूटीए रैंकिंग में सातवें पायदान पर मौजूद ओसाका ने इस मैच को जीतने के लिए एक घंटा, 9 मिनट 20 सेकेंड का ही समय लिया.

US Open का फाइनल विवाद में घिरने के बाद भी सेरना से नाराज नहीं हैं नाओमी ओसाका

इससे पहले, प्लिसकोवा ने गुरुवार को अमेरिका की एलिसन रिस्के को 6-1, 6-7, 7-6 से मात देकरसेमीफाइन में जगह बनाई थी. प्लिसकोवा और रिस्के के बीच यह क्वार्टर फाइनल मुकाबला दो घंटे 34 मिनट और 27 सेकेंड तक चला था. प्लिसकोवा ने पहले सेट में दमदार खेल दिखाया और रिस्के को वापसी का कोई मौका न देते हुए 6-1 से जीत दर्ज की थी.

वीडियो: सेरेना ने वीनस को हराकर जीता 23वां ग्रैंडस्‍लैम

दूसरे सेट में दोनो खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर हुई और मुकाबला टाई-ब्रेकर तक गया जहां रिस्के ने 7-5 से बाजी मारी. तीसरा और निर्णायक सेट भी टाई-ब्रेकर तक गया लेकिन इस बार प्लिसकोवा ने अपना संयम नहीं खोया और 7-4 से जीत दर्ज करते हुए मैच अपने नाम कर लिया था.  (इनपुट: एजेंसी)