US Open Tennis: सीधे सेटों में जीत हासिल कर सेमीफाइनल में पहुंचे राफेल नडाल

US Open Tennis: सीधे सेटों में जीत हासिल कर सेमीफाइनल में पहुंचे राफेल नडाल

Rafael Nadal ने क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्टजमैन को शिकस्त दी

खास बातें

  • नडाल ने 6-4, 7-5, 6-2 से मैच जीता
  • पहले दो सेट में श्वार्टजमैन ने किया संघर्ष
  • दो घंटे 47 मिनट तक चला मुकाबला
न्यूयॉर्क:

US Open Tennis: तीन बार के विजेता स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल (Rafael Nadal)ने साल के चौथे और अंतिम ग्रैंडस्लैम यूएस ओपन (US Open Tennis) में पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. दूसरी वरीयता नडाल ने क्वार्टर फाइनल में सीधे सेटों में अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्टजमैन (Diego Schwartzman) को 6-4, 7-5, 6-2 से हराकर आठवीं बार इस प्रतियोगिता के अंतिम चार में स्थान बनाया.स्पेनिश खिलाड़ी ने यह मैच दो घंटे और 47 मिनट में जीता.सेमीफाइनल में नडाल का सामना इटली के माटियो बेरेटिनी से होगा, जिन्होंने फ्रांस के 13वें वरीय गेल मोंफिल्स को तीन घंटे 57 मिनट तक चले मैराथन मुकाबले में 3-6, 6-3, 6-2, 3-6, 7-6 से शिकस्त दी.

24वें ग्रैंडस्लैम खिताब की ओर सेरेना, 100वीं जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में पहुंचीं

नडाल को इस मुकाबले के पहले दो सेटों में जीत दर्ज करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी, लेकिन तीसरे सेट में उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाया और मैच 6-2 के स्कोर से अपने नाम कर लिया. अगर नडाल यह टूर्नामेंट जीत जाते हैं तो वह सबसे अधिक ग्रैंड स्लैम जीतने के मामले में स्विट्जरलैंड के महान खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Federer)  के और करीब पहुंच जाएंगे.

नडाल (Rafael Nadal) ने अपने बेहतरीन करियर में अब तक कुल 18 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं जबकि फेडरर के नाम सबसे अधिक 20 ग्रैंड स्लैम खिताब हैं. स्पेनिश खिलाड़ी ने इस साल फ्रेंच ओपन भी अपने नाम किया था. रोजर फेडरर और वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच पहले ही इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com