टेनिस: रामकुमार रामनाथन की 46 पायदान की 'छलांग', कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर

टेनिस: रामकुमार रामनाथन की 46 पायदान की 'छलांग', कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर

रामकुमार सात साल में एटीपी टूर के किसी टूर्नामेंट के सिंगल्‍स फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • हाल ऑफ फेम टूर्नामेंट के फाइनल तक पहुंचे थे
  • रामकुमार की मौजूदा रैंकिंग अब 115 हुई
  • सिंगल्‍स में 86वें क्रम पर हैं युकी भांबरी
नई दिल्ली:

न्यूपोर्ट में हाल ऑफ फेम ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल तक पहुंचे भारत के रामकुमार रामनाथन की मैंस सिंगल्‍स रैंकिंग में काफी सुधार हुआ है. अपने इस प्रदर्शन के बाद रामकुमार 46 पायदान की छलांग लगाकर ताजा एटीपी रैंकिंग में 115वें स्थान पर पहुंच गए हैं. यह उनके करियर का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है. रामनाथन को टूर्नामेंट के फाइनल में कल अमेरिका के स्टीव जॉनसन से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन पिछले सात साल में वह एटीपी टूर के किसी टूर्नामेंट के सिंगल्‍स फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय बने.

Wimbledon: जोकोविच बने विंबलडन के बादशाह, फाइनल में एंडरसन को हराया

उनसे पहले 2011 में सोमदेव देबवर्मन जोहानिसबर्ग में फाइनल तक पहुंचे थे जिसमें उन्हें केविन एंडरसन ने हराया था. युकी भांबरी सिंगल्‍स  में सर्वोच्च रैकिंग वाले भारतीय हैं जो एक पायदान खिसकने के बाद 86वें स्थान पर हैं. अन्य भारतीय खिलाड़ियों में प्रज्ञेश गुणेश्वरन दो पायदान गिरकर 186वें स्थान पर है जबकि सुमीत नागल एक पायदान चढकर 269वें स्थान पर हैं. मेंस डबल्‍सरैकिंग में रोहन बोपन्ना 27वें स्थान पर बने हुए हैं जबकि दिविज शरण दो पायदान गिरकर 38वें स्थान पर हैं.

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में रोजर फेडरर की बादशाहत

न्यूपोर्ट में वापसी के बाद क्वार्टर फाइनल में हारे लिएंडर पेस पांच पायदान गिरकर 80वें स्थान पर हैं. भारत के सात खिलाड़ी शीर्ष सौ में है जिनमें पूरव राजा 83वें (माइनस दो) ,जीवन नेदुंचेझियान 87वें (प्लस चार) , विष्णु बालाजी 96वें (प्लस तीन) और विष्णु वर्धन 98वें (माइनस छह) शामिल हैं. डब्ल्यूटीए सिंगल्‍स रैंकिंग में अंकिता रैना 13 पायदान चढकर 201वें और करमन कौर थांडी नौ पायदान चढ़कर 216वें स्थान पर हैं. डबल्‍स रैंकिंग में फिलहाल टेनिस से दूर सानिया मिर्जा सात पायदान खिसककर 37वें स्थान पर हैं. प्रार्थना थोम्बरे 24 पायदान चढकर 134वें स्थान पर आ गई हैं. अंकिता नौ पायदान चढ़कर 172वें और करमन एक पायदान चढ़कर 284वें स्थान पर हैं. (इनपुट: एजेंसी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com