Tennis: रोजर फेडरर और राफेल नडाल इंडियन वेल्‍स टूर्नामेंट के अंतिम 8 में पहुंचे

Tennis: रोजर फेडरर और राफेल नडाल इंडियन वेल्‍स टूर्नामेंट के अंतिम 8 में पहुंचे

Roger Federer ने ब्रिटेन के काइल एडमंड को सीधे सेटों में हराया

इंडियन वेल्स:

स्विट्जरलैंड के महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Federer) और स्‍पेन के स्‍टार खिलाड़ी राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने इंडियन वेल्‍स (Indian Wells) टूर्नामेंट के अंतिम आठ में जगह बना ली है. पूर्व नंबर एक फेडरर ने ब्रिटेन के नंबर-1 काइल एडमंड को मात दी. पांच बार के विजेता फेडरर ने एडमंड को सीधे सेटों में 6-1, 6-4 से पराजित किया जबकि नडाल ने ने अपने सर्बियाई प्रतिद्वंद्वी फिलिप क्राजिनोविक को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से मात दी. 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर ने अभी तक इस टूर्नामेंट में एक भी सेट नहीं गंवाया है. उन्होंने एडमंड के खिलाफ सभी सात ब्रेक प्वाइंट बचाए और पहले सर्व पर 79 प्रतिशत अंक अपने नाम किए.

फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी की चाहत से मिली बेहतर प्रदर्शन की प्रेरणा: जोकोविच

फेडरर और एडमंड के बीच के मुकाबले में एडमंड पहले गेम से ही मुश्किल में नजर आए. फेडरर (Roger Federer) ने पहले सेट में दमदार खेल दिखाया और जल्द ही 5-1 की बढ़त ले ली. दूसरे सेट में फेडरर को जीत के थोड़ी मेहनत करनी पड़ी लेकिन उन्होंने ब्रिटेन के खिलाड़ी को वापसी का कोई बड़ा मौका नहीं दिया. वर्ल्ड नंबर-2 स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal)ने फिलिप क्राजिनोविक पर सीधे सेटों में जीत हासिल करते हुए अंतिम आठ में स्‍थान बनाया. नडाल ने यह मुकाबला एक घंटे और 27 मिनट में जीता.

क्वार्टर फाइनल में स्पेनिश दिग्गज का सामना रूस के कारेन खचानोव के खिलाफ होगा. उन्होंने अमेरिका के जॉन इश्नर को 6-4, 7-6 से पराजित करते हुए अंतिम-8 में जगह बनाई थी. इससे पहले, महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में स्पेन की ही गार्बिन मुगुरुजा को उलटफेर का शिकार होना पड़ा. कनाडा की 18 वर्षीय खिलाड़ी बियांका एंड्रेस्कू ने 53 मिनट तक चले मैच में स्पेनिश खिलाड़ी को 6-0, 6-1 से शिकस्त दी सेमीफाइनल में एंड्रेस्कू का सामना यूक्रेन की एलिना स्वितोलीना और चेक गणराज्य की मार्केता वांड्राउसोवा के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा. (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में फेडरर की बादशाहत

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com